scriptटेस्ट में धोनी की जगह भरना आसान नहीं: कोहली | It will not be so easy to fill Dhoni's space in test cricket: Kohli | Patrika News

टेस्ट में धोनी की जगह भरना आसान नहीं: कोहली

Published: Apr 27, 2015 03:12:00 pm

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में नए विकेटकीपर के लिए रिद्धिमान
साहा के नाम का समर्थन किया है

Virat Kohli

Virat Kohli

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद भारतीय टेस्ट टीम के नए कप्तान बने विराट कोहली ने इस प्रारूप में नए विकेटकीपर के लिए रिद्धिमान साहा के नाम का समर्थन किया है। नई जिम्मेदारी के साथ खिलाडियों की तलाश का काम शुरू कर चुके विराट ने कहा, धोनी ने टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट के लिए जो भी किया है, उसकी तारीफ की जानी चाहिए। स्टंप के पीछे उनकी जगह भर पाना हरगिज आसान नहीं होगा, लेकिन हम किस्मत वाले हैं कि हमारे पास रिद्धिमान साहा, पार्थिव पटेल, संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक जैसे क्षमतावान खिलाड़ी मौजूद हैं।

मौका मिलना तो बनता है
धोनी ने विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। विराट ने रिद्धिमान का समर्थन करते हुए कहा रिद्धिमान लंबे समय से भारतीय टीम के साथ बने हुए हैं और कई बार धोनी के अनुपस्थित रहने की स्थिति में उनकी भूमिका भी निभाई है। उन्होंने कहा, साहा एक विश्वस्तरीय विकेटकीपर हैं और साथ ही अपनी बल्लेबाजी पर मेहनत भी कर रहे हैं। वह अभी 30 वर्ष के हैं और पूरी तरह से फिट भी हैं इसलिए उन्हें मौका मिलना तो बनता है।

अपना प्रदर्शन सुधारने में मिलती है मदद

विराट ने कहा कि, मुझे लगता है कि साहा अगले पांच से छह वर्ष तक भारत के विकेटकीपर की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। कप्तान की भूमिका के बारे में विराट ने कहा, मैं अपनी इस भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। टीम में सभी खिलाड़ियों की अपनी बाराबर की भूमिका होती है। मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है इससे मुझे अपना प्रदर्शन सुधारने और अपने खेल पर ज्यादा फोकस कर करने में मदद मिलती है। मैं टीम को संभालने का हुनर अभी सीख रहा हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो