scriptबीसीसीआई अध्यक्ष पद से हट सकते हैं जगमोहन डालमिया | Jagmohan Dalmiya to be convinced to step down as BCCI chief | Patrika News
Uncategorized

बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हट सकते हैं जगमोहन डालमिया

बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का खराब स्वास्थ्य भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए गंभीर चिंता विषय बना हुआ है

Sep 13, 2015 / 11:43 am

भूप सिंह

jagmohan dalmiya

jagmohan dalmiya

नई दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का खराब स्वास्थ्य भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए गंभीर चिंता विषय बना हुआ है। इंद्रनील बसु की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड के कुछ सदस्यों ने पश्चिम बंगाल के दिग्गज डालमिया को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से स्टेप डाउन करने की सलाह दी। वे चाहते हैं माननीय डालमिया बीसीसीआई पद से स्टेप डाउन करें और इस पद के लिए एक स्पेशल “नए संरक्षक” का चयन किया जाए।

बोर्ड के सदस्यों के बीच सबसे अनुभवी प्रशासक डालमिया की उम्र से संबंधित बीमारी को लेकर आशंका बढ़ रही है। 75 वर्षीय डालमिया कुछ महत्वपूर्ण मीटिंग्स में उपस्थित नहीं होने के साथ कुछ एक में निष्क्रीय दर्शक की तरह नजर आए। इसकी वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड का कामकाज काभी प्रभावित हो रहा है।

बोर्ड में अहम फैसले लेने वाले एक शख्स ने सुझाव दिया कि बीसीसीआई को वापस पटरी पर लाने की जरूरत होगी। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई में अहम फैसले वाले शख्स ने कोलकाता के होटल में जगमोहन डालमिया और उनके बेटे अभिषेक से हाल ही में मुलाकात की है।

एक अन्य सूत्र ने कहा, डालमिया के खिलाफ कुछ नहीं है। उनको टेक्नीकली कोई नहीं हटा सकता है। यदि वह खुद सहमत नहीं हो तो। खराब स्वास्थ्य के लिए डालमिया पूर्ण रूप से कामकाज करने में संघर्ष कर रहे है। इसलिए बोर्ड के कुछ सदस्यों ने पश्चिम बंगाल के दिग्गज को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से स्टेप डाउन करने की सलाह दी है। बार्ड के वरिष्ठ अधिकारी चाहते हैं कि माननीय डालमिया इस पद से स्टेप डाउन करें और एक स्पेशल “नए संरक्षक” का चयन किया जाए।

Home / Uncategorized / बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हट सकते हैं जगमोहन डालमिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो