script

अभी संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं : एंडरसन

Published: Apr 17, 2016 01:12:00 pm

हाल में लगातार चोटों से परेशान इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि उनका अभी क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है

James Anderson

James Anderson

लंदन। हाल में लगातार चोटों से परेशान इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि उनका अभी क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। एंडरसन जुलाई में 34 वर्ष के हो जाएंगे, इसके बावजूद उनकी नजर 2019 में होने वाली एशेज सीरीज पर है। उन्होंने कहा, मैं पिछले कुछ समय से लगातार चोटों से परेशान रहा लेकिन मेरा क्रिकेट को अलविदा कहने का कोई इरादा नहीं है। मैं वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं और खुद को फिट रखने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेल रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि महज 20 वर्ष की उम्र में ही एंडरसन ने 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ लॉड्र्स में अपना पहला टेस्ट खेला था। उन्होंने अब तक के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 113 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 433 विकेट लिए हैं। वो इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट लिए। वह पिछले वर्ष दिसंबर में मांसपेशियों में ङ्क्षखचाव की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। हालांकि फिर उन्होंने वापसी की लेकिन वो सिर्फ सात विकेट ही ले सके थे।

एंडरसन ने कहा, मेरा लक्ष्य टेस्ट में 500 विकेट लेने पर है और मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं ऐसा सकता हूं। मैं पिछले कुछ समय से अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं ताकि मैं टीम की जीत में योगदान दे सकूं। मैं 2019 में ऐशेज भी खेलना चाहता हूं हालांकि उस समय मैं 37 वर्ष का हो जाऊंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो