scriptऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी को जाना पड़ा जेल | James Faulkner had to go jail, know why | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी को जाना पड़ा जेल

Published: Jul 04, 2015 10:51:00 am

मैनचेस्टर पुलिस ने फॉक्नर को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा था और उनकी 21 जुलाई को पेशी होगी

james faulkner

james faulkner

मैनचेस्टर। वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियन टीम के ऑलराउंडर जेम्स फॉक्नर को शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गुरूवार रात जेल में बितानी पड़ी। इस मामले के बाद उन पर इंग्लैण्ड के खिलाफ वनडे सीरिज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।




मैनचेस्टर पुलिस ने फॉक्नर को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा था और उनकी 21 जुलाई को पेशी होगी। खून की जांच में सामने आया कि फॉक्नर ने तय सीमा से दुगुनी शराब पी रखी थी। इस दौरान उनके साथ विकेटकीपर टिम पेन भी थे। घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फॉक्नर पर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगाया है। इसके चलते उन्हें अधिकतम आठ मैचों के लिए प्रतिबंध झेलना पड़ सकता हैं।

James Faulkner

ऑस्ट्रेलियन टीम के टीम पर्फोर्मेस मैनेजर पैट हॉवर्ड ने बताया कि फॉक्नर पर दो से आठ मैचों के बीच का प्रतिबंध लग सकता है। अगर दो मैच से ज्यादा प्रतिबंध लगता है तो उन्हें वनडे टीम से बाहर निकाला जा सकता है। इसी बीच इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशायर ने यॉर्कशायर के खिलाफ मैच से फॉक्नर को बाहर कर दिया।

James Faulkner

इस बारे में फॉक्नर ने कहाकि, उन्हें जो भी सजा मिलेगी वे उसे स्वीकार करने को तैयार हैं। मैं अपनी गलती से बच नहीं सकता। मुझे पता है कि इस हरकत से लोगों को शर्मिदा किया है। गौरतलब है कि फॉक्नर ऑस्ट्रेलियन वनडे टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं। वर्ल्ड कप जीताने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी और फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो