scriptकोहली-कुंबले विवाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा खुलासा! इस दिग्गज ने बताई इस्तीफे की प्रमुख वजह! | jason gillespie reveal, the reason behind of anil kumble resignation | Patrika News

कोहली-कुंबले विवाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा खुलासा! इस दिग्गज ने बताई इस्तीफे की प्रमुख वजह!

Published: Jun 22, 2017 09:19:00 am

Submitted by:

राहुल

बीते बुधवार को पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील
गावस्कर भी कुंबले के समर्थन में खुल कर सामने आये थे और कोहली एंड कंपनी
को जम कर लताड़ा था। अब इस कड़ी में गावस्कर के बाद विश्व क्रिकेट के एक और
दिग्गज खिलाडी का नाम शामिल हो गया है जिन्होंने कुंबले और कोहली विवाद पर
अपनी राय रखी है…

jason gillespie reveal, the reason behind of anil

jason gillespie reveal, the reason behind of anil kumble resignation

नई दिल्ली: भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के पद से इस्तीफा देने के बाद विश्व क्रिकेट के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने इस मसले पर अपनी राय रखी है। इस दौरान राय रखने वाले सभी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कुंबले के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं। अगर बात की जाए इस्तीफे की तो इस इस्तीफे के बाद यह साफ़ हो गया है कि टीम में कप्तान कोहली और कुंबले के दरमियान कुछ भी सही नहीं था। टीम इंडिया के चीफ कोच का पद छोड़ने के बाद अनिल कुंबले ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।
यह भी पढ़ें-
जाते-जाते छलका कुंबले का दर्द, कप्तान कोहली को लेकर कह दी बहुत बड़ी बात!
Image result for kohli kumble
बीते बुधवार को पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी कुंबले के समर्थन में खुल कर सामने आये थे और कोहली एंड कंपनी को जम कर लताड़ा था। अब इस कड़ी में गावस्कर के बाद विश्व क्रिकेट के एक और दिग्गज खिलाडी का नाम शामिल हो गया है जिन्होंने कुंबले और कोहली विवाद पर अपनी राय रखी है। ये खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी जिनका मानना है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुबंले और कप्तान विराट कोहली के बीच टकराव का प्रमुख कारण ‘अहम’ है जिसके कारण कुंबले को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है।
Image result for jason gillespie

हालांकि गिलेस्पी की नजर में कोहली एक अच्छे खिलाड़ी और बेहतरीन शख्सियत हैं। एक क्रिकेट वेबसाइट ने बीते बुधवार को गिलेस्पी के हवाले से लिखा है,”कोहली बड़ी शख्सियत हैं, इसमें कोई शक नहीं हैं।”

जेसन ने कहा, “वह (कोहली) अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने एक कप्तान के तौर पर अच्छा कर टीम को टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में नई ऊंचाईंयों पर लेकर गये लेकिन इसमें कोच की भूमिका को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. बाहर से देखकर यह व्यक्तियों के बीच के अहम के टकराव का मामला लगता है।” उन्होंने कहा, “अगर ऐसी बात है तो हर किसी को हाथ मिलाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।”

Image result for kohli kumble
बता दें कि कुंबले ने अपने इस्तीफे के बाद कप्तान कोहली पर कुछ सवाल भी उठाये थे। उन्होंने लिखा था- “बीसीसीआई ने ही मुझे पहली बार बताया कि कप्तान को मेरे ‘स्टाइल’ से ऐतराज है। मैं इससे आश्चर्यचकित था, मैंने हमेशा कप्तान और कोच के बीच की मर्यादा का पालन किया. बीसीसीआई ने मतभेद को सुलझाने की कोशिश की लेकिन मुझे लगा कि अब ये साथ अब आगे नहीं निभ सकेगा। इसीलिए मुझे लगा कि आगे बढ़ने का अच्छा सही समय है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो