script

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन का सदस्य बनने लिए देनी होगी ये परीक्षा

Published: Sep 28, 2016 09:26:00 pm

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को सदस्य बनाने के लिए JSCA 16 अक्तूबर को एक लिखित परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है

JSCA

JSCA

रांची। टीम इंडिया के सीमित ओवर के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के शहर रांची में क्रिकेट स्टेडियम बनने के बाद यहां के लोग झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA)से जुडऩे की इच्छुक है। लोगों की इसी इच्छा को ध्यान में रखते हुए जेएससीए ने लोगों को राज्य क्रिकेट से जोडऩे के लिए एक अनूठा प्रयोग करने जा रही है।

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को सदस्य बनाने के लिए JSCA 16 अक्तूबर को एक लिखित परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए 27 सितंबर से जेएससीए में फार्म उपलब्ध होंगे लेकिन परीक्षा में केवल वे ही लोग बैठ पाएंगे जिनके फॉर्म शुरुआती 2000 फॉर्म सम्मिलित होंगे। 16 अक्तूबर को परीक्षा के बाद शाम के समय प्रथम 50 नाम घोषित किए जाएंगे। अधिकतम 50 लोग सदस्य बन सकेंगे। सदस्यता की न्यूनतम उम्र 18 साल रखी गई है।

इस लिखित परीक्षा में 40 प्रश्न होंगे। कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। 20 सवाल राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से होंगे। पांच अन्य खेलों से, पांच सामान्य ज्ञान के, पांच सवाल झारखंड के बारे में और पांच देश के संबंध में होंगे। हर सवाल का एक अंक होगा। फार्म की कीमत 500 रुपए होगी और परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा फीस 2500 रुपए रखी गई है।

परीक्षा में टॉप 50 में आने के बाद यदि कोई सदस्यता लेना चाहे, तो उसे 10 हजार रुपए सदस्यता शुल्क जमा करना होगा। भरे हुए फार्म जेएससीए स्टेडियम में जमा करने की अंतिम तिथि नौ अगस्त , यह परीक्षा केवल झारखंड के निवासियों के लिए ही आयोजित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो