scriptविजय माल्या की आरसीबी टीम को खरीद सकता है जिंदल ग्रुप | Jindal group may purchase Vijay Mallya's RCB | Patrika News

विजय माल्या की आरसीबी टीम को खरीद सकता है जिंदल ग्रुप

Published: Jul 02, 2015 10:09:00 am

ल्या ने 2008 में बेंगलूरू की फ्रैंचाइजी के अधिकार 111.6 मिलियन डॉलर में खरीदे थे।

RCB vs RR

RCB vs RR

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की बेंगलूरू फ्रैंचाइजी विजय माल्या के हाथों से जिंदल स्टील के मालिक सज्जन जिंदल के पास जा सकती है। सज्जन जिंदल ने बुधवार को आईपीएल टीम के अधिग्रहण की बात स्वीकारी लेकिन उन्होंने किसी टीम का नाम नहीं लिया। हालांकि खबरों के अनुसार माल्या की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का अधिग्रहण किया जा सकता है।

जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन जिंदल ने बताया कि, भारत में क्रिकेट नंबर एक खेल है इसलिए एक आईपीएल टीम लेने का विचार है। लेकिन मैं यह नहीं बता सकता कि यह कौनसी टीम होगी। पैसे कोई मुद्दा नहीं है, हम एक विश्वसनीय टीम चाहते हैं जिससे कि हम खेल को प्रमोट कर सकें। आरसीबी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि यह उन पर निर्भर करता है।

गौरतलब है माल्या ने 2008 में बेंगलूरू की फ्रैंचाइजी के अधिकार 111.6 मिलियन डॉलर में खरीदे थे। आरसीबी का आईपीएल में सबसे बढिया प्रदर्शन 2009 और 2011 का फाइनल खेलना है। वर्तमान में टीम के कप्तान विराट कोहली हैं और इस टीम में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज भी खेलते हैं। अगर यह टीम बिकती है तो आईपीएल की पहली टीम होगी।

जेएसडब्ल्यू ने जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के नाम से अपनी स्पोर्ट्स विंग बना रखी है और वह आई-लीग में बेंगलूरू एफसी की मालिक है। इस टीम में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी खेलते हैं और टीम ने 2014 में खिताब भी जीता था। सज्जन जिंदल का कहना है कि, उनकी कंपनी कर्नाटक में स्पोर्ट्स के लिए गांव बना रही है। इसके साथ ही कबड्डी और हॉकी पर ध्यान दे रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो