Patrika Hindi News

> > > Kanpur Test: Williamson, Latham put Kiwis in command on rain-hit day

कानपुर टेस्ट: कीवी बल्लेबाजों के बाद बारिश ने किया भारत को निराश

Updated: IST Williamson-Latham
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है

कानपुर। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बारिश के कारण स्थगित किए गए मैच में कीवी टीम ने बारिश आने तक भारत के 318 रनों के जवाब में शुरुआती झटके से उबरते हुए अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए थे।

दिन का तीसरा सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया जिसमें एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। चायकाल के बाद मैच में बारिश आ गई जिसके बाद बाकी का खेल नहीं हो सका। दिन के अंत तक टीम के कप्तान केन विलियमसन 65 और सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 56 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं।।

मार्टिन गुपटिल (21) कीवी टीम के इकलौते आउट होने वाले बल्लेबाज हैं। मेहमान टीम इस समय भारत से 166 रन पीछे है। विलियमसन ने अपनी पारी में अभी तक 115 गेंदें खेली हैं और सात चौके लगाए हैं। लाथम ने 137 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए हैं। अपना ऐतिहासिक 500वां टेस्ट मैच खेल रही मेजबान टीम पहले दिन (गुरुवार) के अपने स्कोर नौ विकेट पर 291 रनों से आगे खेलने उतरी। नाबाद बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (नाबाद 42) और उमेश यादव (9) ने दूसरे दिन टीम के स्कोर में 27 रनों की बढ़ोतरी की।

जडेजा ने दिन की शुरुआत से ही आक्रामक तेवर दिखाए और तेजी से रन जोड़े। उन्होंने दूसरे दिन अपने स्कोर में 26 रनों का इजाफा किया। वहीं उमेश अपने कल के स्कोर में सिर्फ एक रन की जोड़ पाए। नाबाद रहने वाले जडेजा ने 44 गेंदें खेलीं और सात चौके एवं एक छक्का लगाया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वेगनर ने उमेश को विकेट के पीछे कैच करा भारतीय पारी को समेट दिया। जडेजा और उमेश ने 10वें विकेट के लिए 41 रन जोड़े।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी कीवी टीम को गुपटिल और लाथम ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। दोनों इसी ओर आगे बढ़ रहे थे कि 35 के कुल स्कोर पर उमेश ने गुपटिल को पगबाधा आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। कप्तान ने लाथम का साथ दिया और भोजनकाल तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दूसरा सत्र इन दोनों बल्लेबाजों के नाम रहा। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के हर दांव को नाकामयाब करते हुए चायकाल तक दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी कर मेहमानों की स्थिति मजबूत कर दीया।

भारतीय टीम पर इन दोनों बल्लेबाजों से पार नहीं पा सकी। तमाम कोशिशों के वाबजूद मेजबान गेंदबाज इन दोनों को आउट नहीं कर सके। हालांकि स्पिनरों ने कुछ हद तक इन्हें परेशान किया लेकिन सफलता उनके भी हाथ नहीं लगी। चायकाल के बाद ही बारिश आ गई। ज्यादा बारिश होने के कारण मैदान खेलने लायक स्थिति में नहीं था जिसको देखते हुए अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया और तीसरा सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया।

भारत की तरफ से पहली पारी में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 170 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके लगाए। मुरली के अलावा चेतेश्वर पुजारा (62) भारत की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए थे। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट और स्पिनर मिशेल सेंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। नील वेगनर ने दो और जबकि मार्क क्रेग व ईश सोढ़ी को 1-1 सफलता मिली।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे