script

चोट के चलते जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए कर्ण शर्मा

Published: Jul 06, 2015 03:38:00 pm

10 जुलाई से
शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया तीन एकदिवसीय और दो ट्वंटी-20 मैच
खेलेगी

Karn Sharma

Karn Sharma

नई दिल्ली। भारतीय लेग स्पिनर कर्ण शर्मा अपने बाएं हाथ की उंगली में चोट के कारण 10 जुलाई से शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गऎ हैं, जिसके बाद अब 14 सदस्यीय टीम ही सीरीज में हिस्सा लेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 27 वर्षीय कर्ण की बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है। कर्ण भारतीय टीम की ओर से एक टेस्ट और दो अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं।

बोर्ड ने कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पुष्टि की है कि चोट के कारण कर्ण 10 जुलाई से शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे में नहीं खेल पाएंगे। उनके बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है। उनकी जगह टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।” ऎसे में जिम्बाब्वे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम से कर्ण के बाहर होने के बाद अब 14 सदस्यीय टीम ही तीन वनडे मैच की सीरीज में उतरेगी।

कर्ण आखिरी बार टीम की ओर से गत वर्ष नवंबर में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के आखिरी चौथे और पांचवें मैच में खेले थे, लेकिन इन दोनों मैचों में उन्होंने 19 ओवरों में 125 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था। कर्ण के बाहर होने के बाद अब भारतीय टीम में दो स्पिनर ही रह गए हैं, जिनमें अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे कर्ण आईपीएल में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं और उन्हें अजिंक्या रहाणे के नेतृत्व में टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल का हिस्सा बनाया गया था। भारत 10 जुलाई से शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे पर तीन एकदिवसीय और दो ट्वंटी-20 मैच खेलेगा। भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए 7 जुलाई को हरारे रवाना होगी, जहां वह 10, 12 और 14 जुलाई को तीन वनडे खेलेगी, जबकि 17 और 19 जुलाई को दो ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

अजिंक्या रहाणे को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और उमेश यादव जैसे सीनियर खिलाडियों को इस दौरे में आराम दिया गया है। टीम इस प्रकार है-अजिंक्या रहाणे(कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, मनोज तिवारी, केदार जाधव, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, हरभजन सिंह, अक्षर पटेल, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा और संदीप शर्मा।

ट्रेंडिंग वीडियो