scriptअंग्रेज, पर्दापण टेस्ट, शतक और साउथ अफ्रीकी कनेक्शन | keaton is not the first england cricketer to made hundred in debut test | Patrika News
Uncategorized

अंग्रेज, पर्दापण टेस्ट, शतक और साउथ अफ्रीकी कनेक्शन

किएटन जेनिंग्स के भारत में खेलने की कोई उम्मीद थी। 24 वर्षीय बल्लेबाज को
उस समय इंग्लैंड टीम के लिए कॉल आई, जब वो दुबई में इंग्लैंड लायंस के लिए
मैच खेल रहे थे। ऐसा तब हुआ जब हसीब हमीद चोटिल होकर इंग्लैंड टीम से बाहर
हो गए।

Dec 08, 2016 / 05:13 pm

निखिल शर्मा

keaton

keaton

मुंबई। साउथ अफ्रीका कोच रे जेनिंग्स के बेटे किएटन ने मिले इस मौके को अच्छी तरह भुनाया और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए अपने पहले ही टेस्ट में शतक ठोक दिया। किएटन पर्दापण टेस्ट में शतक ठोकने वाले 19वें अंग्रेज खिलाड़ी हैं।

कंट्री क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन
किएटन 2011 से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन मौका उन्हें 2016 के अंत में जाकर मिला। किएटन ने काउंटी चैंपियनशिप में 64़5 के औसत से 1548 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं। इसमें एक दोहरा शतक भी उनके खाते में हैं। गुरुवार को इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और जेनिंग्स को पारी की शुरूआत करने भेजा। जिसके बाद दोनों ओपनरों ने मिलकर 99 रनों की साझेदारी साथ की। कुक जरूर 46 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन जेनिंग्स ने अपनी पारी जारी रखी और जयंत यादव की गेंद पर 186 गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

1948 के बाद कारनामा
किएटन 1948 के बाद घर से बाहर पर्दापण टेस्ट में पहली पारी में शतक लगाने वाले पहले अंग्रेज खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले दोनों ही पर्दापण शतक एंड्रयू स्ट्रास और मैट प्रयार ने दूसरी पारी में लगाए थे।

अंग्रेजों का साउथ अफ्रीकी कनेक्शन
एंड्रयू स्ट्रास, मैट प्रायर और किएटन तीनों ही साउथ अफ्रीका में जन्में खिलाड़ी हैं। जो बाद में इंग्लैंड आकर बस गए थे। मैट प्रायर, एंड्रयू स्ट्रास और कीटन जेनिंग्स तीनों का जन्म जोहानिसबर्ग में हुआ।

Home / Uncategorized / अंग्रेज, पर्दापण टेस्ट, शतक और साउथ अफ्रीकी कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो