scriptKKR की शानदार श्रृद्धांजलि, अंकित को बनाया 16वां खिलाड़ी | KKR named Ankit Keshri as 16th member | Patrika News

KKR की शानदार श्रृद्धांजलि, अंकित को बनाया 16वां खिलाड़ी

Published: Apr 27, 2015 02:49:00 pm

केकेआर ने एक अच्छी पहल करते हुए दुनिया को अलविदा
कह चुके क्रिकेटर अंकित केशरी को अपनी टीम का सदस्य बनाया

Tragic death of bengal cricketer ankit kesari

Tragic death of bengal cricketer ankit kesari

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को एक अच्छी पहल करते हुए अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके क्रिकेटर अंकित केशरी को अपनी टीम का सदस्य बनाया है। केकेआर ने ईडन गारडन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अंकित को अपनी टीम के 16वें सदस्य के रूप चुना है। केकेआर मैच से पहले होने वाली प्रेजेनटेशन के दौरान अंकित के परिवार को 10 लाख रूपए का चेक देगी।

केकेआर के सीईओ और एमडी ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) को लिखे खत में कहा, “हमे भी ऎसा करने में खुशी मिली है और अंकित की याद में कुछ करने के लिए केकेआर को मिला एक अवसर है।” कैब ने स्टेडियम में अंकित का एक प्रोट्रेट भी डिस्पले किया है, जिसमें लिखा है “अंकित फॉरएवर”। इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी बीसीसीआई की पेंशन अंकित के परिवार को देने का फैसला किया था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के युवा खिलाड़ी अंकित केशरी की हाल ही में मौत हो गई थी। अंकित मैदान पर कैच लपकने के दौरान साथी खिलाड़ी से टकराने के चलते घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ईस्ट बंगाल क्लब के सदस्य केशरी कैब नॉकआउट टूर्नामेंट में भवानीपुर क्लब के खिलाफ मैच खेल रहे अंकित कैच को पकड़ने के लिए गेंद के पीछे भाग रहे थे, जिसके बाद उनकी टक्कर साथी खिलाड़ी सौरव मंडल से हो गई थी।

इससे वे मैदान में गिर गए और बेहोश हो गए। उनकी टीम के वरिष्ठ सदस्य शिवसागर सिंह ने उन्हें अपने मुंह से सांस दी, लेकिन अंकित को होश नहीं आया। इस पर उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हार्ट अटैक आने के कारण उनकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो