scriptआईपीएल-9 में हो सकती है कोच्चि टस्कर्स की वापसी | Kochi Tuskers can make a come back in IPL-9 | Patrika News
Uncategorized

आईपीएल-9 में हो सकती है कोच्चि टस्कर्स की वापसी

2011 में
टस्कर्स का कॉन्ट्रेक्ट बीसीसीआई ने टर्मिनेट कर दिया था, फ्रेंचाइजी पर
क्रॉन्ट्रेक्ट भंग करने का आरोप लगा था

Jul 08, 2015 / 09:56 am

अमनप्रीत कौर

Kochi Tuskers

Kochi Tuskers

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण में कोच्चि की टीम कोच्चि टस्कर्स की वापसी हो सकती है। सूत्रों से पता चला है कि आर्बिट्रेटर ने बीसीसीआई को कोच्चि टस्कर्स को 550 करोड़ रूपए देने को कहा है, जबकि कोच्चि टीम पैसे लेने में रूचि नहीं दिखा रही है और मैदान में वापसी करना चाहती है। यह भी पता चला है कि अगर बीसीसीआई टीम को यह रकम नहीं दे पाती है तो उस पर 18 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर के हिसाब से पेनल्टी भी लगेगी।

वर्ष 2011 में टस्कर्स का कॉन्ट्रेक्ट बीसीसीआई ने टर्मिनेट कर दिया था, क्योंकि फ्रेंचाइजी पर क्रॉन्ट्रेक्ट भंग करने का आरोप लगा था। उस समय बीसीसीआई ने कोच्चि की बैंक गारंटी को एनकैश करने और टीम को आईपीएल से बाहर करने का निर्णय लिया था। यह मामला आर्बिट्रेशन के लिए पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आरसी लोहाटी के पास पहुंचा था और अब इसका फैसला कोच्चि टस्कर्स के पक्ष में सुनाया गया है।

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “बीसीसीआई इस पर कानूनी राय ले रही है और हम यह जानना चाह रहे हैं कि क्या हम इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दे सकते हैं या नहीं। इस फैसले से हमें धक्का लगा है, लेकिन हम सभी संभावनाओं पर गौर कर रहे हैं। वो चाहते हैं कि उनकी टीम को अगले सीजन से खेलने की अनुमति दी जाए। इस पर कुछ भी कहने से पहले हमें सभी कानूनी विकल्पों के बारे में सोच रहे हैं।”

Home / Uncategorized / आईपीएल-9 में हो सकती है कोच्चि टस्कर्स की वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो