script

भारतीय कप्तान कोहली ने टीम के निचले क्रम के प्रदर्शन को सराहा

Published: Sep 26, 2016 11:52:00 pm

कोहली ने कहा है कि टीम के निचले क्रम ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और
यही वह क्षेत्र है जहां टीम को लगातार काम करने की जरुरत है

Virat Kohli

Virat Kohli

कानपुर। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम के निचले क्रम ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और यही वह क्षेत्र है जहां टीम को लगातार काम करने की जरुरत है। भारत ने सोमवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड को अपने ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में 197 रनों से हराते हुए तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के बाद कोहली ने कहा कि निचले क्रम द्वारा बनाए गए 40-50 रन उपमहाद्वीप में टीम को मजबूती दे सकते हैं। रविन्द्र जडेजा ने पहली पारी में 42 और दूसरी पारी में 50 रनों का योगदान दिया था। वहीं, अश्विन ने पहली पारी में 40 रन बनाए थे।

कोहली ने कहा, उन्हें लगता है कि वह आपको 300 के आस-पास ही आउट कर लेंगे, लेकिन अगर आप 340-360 तक पहुंच जाते हो तो यहां से विपक्षी के लिए मुश्किल हो जाती है। हमने इस क्षेत्र में सुधार किया है और लगातार इस पर काम कर रहे हैं क्योंकि 40-50 रन विदेशों में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में मजबूत निचला क्रम होना सबसे जरूरी चीज है, जो योगदान दे सके। हम इस पर अपने गेंदबाजों के साथ लगातार काम कर रहे हैं। अश्विन के साथ-साथ सभी इसमें अपना योगदान देना चाहते हैं। यह विपक्षी टीम पर मानसिक बढ़त दिलाता है।”

ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में कोहली ने न्यूजीलैंड टीम की भी तारीफ की। कोहली ने कहा, यह यादगार टेस्ट मैच रहा। दूसरे दिन से ही न्यूजीलैंड टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की। मैं और अश्विन आपस में बात कर रहे थे और कह रहे थे कि यह अच्छा टेस्ट मैच होने वाला है। उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड टीम ने अच्छा पलटवार और प्रतिरोध किया और यही आप अपने विरोधी से चाहते हैं। यह टेस्ट मैच पांचवें दिन के दूसरे सत्र तक चल सका इसके लिए न्यूजीलैंड टीम को भी श्रेय जाता है। मुझे भरोसा है कि आगे की श्रृंखला कड़ी होने वाली है।

वहीं न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम इस मैच से काफी कुछ सिखेगी। विलियमसन ने कहा, इस मैच से हम काफी कुछ सीखकर अगले मैच में उतरेंगे। सिर्फ दो सत्रों में मैच हमारे हाथ से निकल गया और भारत ने इसे भुना लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो