scriptभुवी के आगे कीवी टीम ने टेके घुटने, 128 रन पर गंवाए 7 विकेट | Kolkata Test: Bhuvneshwar Kumar takes 5 wicket, New zealnad score 128/7 | Patrika News
Uncategorized

भुवी के आगे कीवी टीम ने टेके घुटने, 128 रन पर गंवाए 7 विकेट

न्यूजीलैंड अभी भी पहली पारी में भारत से 188 रन पीछे है और उसके मात्र तीन बल्लेबाज बचे है। भारत ने पहली पारी में 316 रन बनाए थे।

Oct 01, 2016 / 06:05 pm

कमल राजपूत

Bhuvneshwar

Bhuvneshwar

कोलकाता। भुवनेश्वर कुमार (5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के कारण भारत ने ईडन र्गाडन्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक 128 रनों पर न्यूजीलैंड सात विकेट गिरा दिए। दिन का खेल खत्म होने तक जीतन पटेल पांच और बीजे वॉटलिंग 12 रनों पर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड अभी भी पहली पारी में भारत से 188 रन पीछे है और उसके मात्र तीन बल्लेबाज बचे है।

साहा की फिफ्टी की बदौलत भारत ने किया 300 का आंकड़ा पार
बारिश के कारण तीसरे सत्र का खेल देरी से शुरू हुआ था। इसके अलावा दूसरे सत्र के अंतिम पहर का भी खेल नहीं हो सका था। भुवनेश्वर के अलावा रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद समी को एक-एक विकेट मिला। शुक्रवार के अपनी पहली पारी के स्कोर सात विकेट पर 239 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने निचले क्रम में रिद्धिमान साहा (54) के अर्धशतक की मदद से अपनी पहली पारी में 316 रन बनाए थे।

मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही

भारतीय पारी के समाप्त होने के बाद खेलने आई न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद शमी ने ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लाथम को पगबाधा आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मेहमान टीम अपने स्कोर में केवल 8 रन का ही इजाफा कर पाई थी कि भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को 13 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। इसके कुछ देर बाद भ्भुवी ने एक निकोल्स को आउट कर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

भुवनेश्वर कुमार ने झटके पांच विकेट

निकोल्स के आउट होने के बाद रॉस टेलर और ल्यूक रोंची ने न्यूजीलैंड की पारी का आगे बढ़ाया। दोनों चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। रवीन्द्र जडेजा ने रोंची का विकेट लेकर इस पार्टनरशिप का तोड़ा। इसके बाद भुवी ने टेलर को अपना तीसरा शिकार बनाया। टेलर 36 रन बनाकर आउट हुए। दिन का खेल खत्म होने तक भ्भुवी ने अपने खाते में दो विकेट और झटक लिए और अपने विकेटों की संख्या पांच कर ली। मेहमान टीम के पास भ्भुवी इनस्विंग गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था।

Home / Uncategorized / भुवी के आगे कीवी टीम ने टेके घुटने, 128 रन पर गंवाए 7 विकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो