scriptएक गलती की सजा, जीवनदान भी मिला और पांच रन भी गंवाए | Kusal Perera drops Virat Kohli's catch, lends 5 runs to team India | Patrika News

एक गलती की सजा, जीवनदान भी मिला और पांच रन भी गंवाए

Published: Aug 29, 2015 03:53:00 pm

कुशल परेरा अपने पहले टेस्ट मैच के चलते नर्वस थे जिसके चलते उन्होंने एक ही गेंद पर दो गलतियां कर दी

kusal parera drops kohli

kusal parera drops kohli

कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान विकेटकीपर कुशल परेरा और नमन ओझा ने डेब्यू किया। श्रीलंका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी चुनी है और परेरा ने विकेटकीपिंग दस्ताने थामे। शायद वे अपने पहले टेस्ट मैच के चलते नर्वस थे जिसके चलते उन्होंने एक ही गेंद पर दो गलतियां कर दी।



केएल राहुल और अजिंक्या रहाणे के सस्ते में निपटने के बाद कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए। कोहली जिस वक्त आठ रन पर थे तो नुवान प्रदीप की गेंद उनके बल्ले क किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई। परेरा ने डाइव लगाकर गेंद को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वे कैच नहीं पकड़ पाए। इसके चलते जहां एक और कोहली को जीवनदान मिल गया वहीं टीम इंडिया को पांच रन भी मिल गए।



दरअसल कैच लेने के दौरान गेंद कुशल परेरा के हाथ से छिटकने के बाद हेलमेट से जा टकराई। उन्होंने रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नाकाम रहे। गौरतलब है कि फील्ड में गेंद जाने पर अगर क्षेत्ररक्षक टीम के किसी सामान से टकराकर वह रूक जाती है तो पेनल्टी रन के रूप में बल्लेबाजी टीम को पांच रन दिए जाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो