scriptLords वनडे : पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने ली 2-0 से बढ़त | Lords ODI : Eng beat Pak by 4 wickets, take 2-0 lead | Patrika News

Lords वनडे : पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने ली 2-0 से बढ़त

Published: Aug 28, 2016 09:19:00 pm

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही

Eng Pak ODI series

Eng Pak ODI series

लंदन। लॉड्र्स मैदान पर हुए दूसरे अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया और पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली। शनिवार को हुए इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने सारे विकेट खोकर 49.5 ओवरों में 251 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जोए रूट (89) और कप्तान इयान मोर्गन (68) की बदौलत 47.3 ओवरों में 255 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही थी और उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज मिलकर सिर्फ एक रन का योगदान दे सके। पाकिस्तान की ओर से सरफराज अहमद (105) ने शानदार शतकीय पारी खेली और बाबर आजम (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रन, शोएब मलिक (28) के साथ 59 रन की और इमाद वसीम (नाबाद 63) के साथ 77 रनों की साझेदारी निभाते टीम को काफी स्थिरता प्रदान की। सरफराज ने 130 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में छह चौके लगाए और लॉड्र्स मैदान पर शतक लगाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बने।

पाकिस्तानी पारी लेकिन आखिरी के ओवरों में एकबार फिर लडख़ड़ाई। आखिरी के चार बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके और लगातार अंतराल पर अपने विकेट खोते चले गए। पाकिस्तान ने आखिरी के 10 ओवरों में 64 रन बनाए, हालांकि आखिरी के पांच ओवरों में उन्हें चार विकेट भी गंवाने पड़े।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। जेसन रॉय खाता खेले बगैर पारी की दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। एलेक्स हेल्स (14) भी खास नहीं कर सके। हालांकि इसके बाद रूट और मोर्गन ने पारी को संभाल लिया और 112 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर ला दिया। मोर्गन 147 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। उन्होंने 80 गेंदों पर नौ चौके जड़े।

मोर्गन के जाने के बाद रूट ने बेन स्टोक्स (42) के साथ भी अच्छी साझेदारी निभाई और 56 रन जोड़ते हुए टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया। लेकिन इंग्लैंड को जीत अंतत: मोइन अली (नाबाद 21) ने दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो