scriptसैमुअल्स ने जीता वेस्टइंडीज क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब | Marlon Samuels named West Indies Cricketer of the Year | Patrika News

सैमुअल्स ने जीता वेस्टइंडीज क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब

Published: Jul 21, 2016 09:42:00 pm

क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स को वेस्टइंडीज के वन-डे प्लेयर ऑफ द ईयर और क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब से नवाजा गया है

Marlon Samuels

Marlon Samuels

एंटीगा। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स को वेस्टइंडीज के वन-डे प्लेयर ऑफ द ईयर और क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब से नवाजा गया है। सैमुअल्स को यह अवार्ड एंटीगा में मंगलवार को हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्लूआईसीबी) के वार्षिक पुरस्कार समारोह मे दिया गया है।

सैमुअल्स ने 2015 से 22 वन-डे में तीन शतक की मदद से 859 रन बनाए। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ संपन्न ट्राई सीरीज में वे 258 रन के साथ सीरीज के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे है। ट्राई सीरीज में सर्वश्रेष्ट स्कोरर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ थे। इसके अलावा सैमुअल्स ने इस साल भारत में संपन्न हुए आईसीसी वर्ल्ड टी20 के फाइनल में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय 85 रन की मैच विजयी पारी खेली थी।

सैमुअल्स के अलावा डैरेन ब्रावो को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया जबकि उनके भाई ड्वेन ब्रावो को कैरीबियाई टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। टी20 में बल्लेबाजी का अपना लोहा मनवाने वाले क्रिस गेल को टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। जोमेल वार्रिकान को उदीयमान प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। वहीं वेस्टइंडीज को अंडर-19 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले शिमरों हेटम्येर को अंडर-19 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।

वेस्टइंडीज महिला टीम को भारत में संपन्न आईसीसी वर्ल्ड टी20 का खिताब दिलाने वाली स्टेफनी टेलर को महिला टी20 और वन-डे प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। टेलर टूर्नामेंट की शीर्ष रन स्कोरर थीं, उन्होंने 6 मैचों में 246 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में 59 रन की मैच विजयी पारी भी खेली थी। 2015 से वन-डे में टेलर ने 10 मैचों में 491 रन बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो