scriptमार्श, वेड की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हरा जीती ट्राई सीरीज | Marsh, Wade lead australia defeats west indies win tri-series | Patrika News

मार्श, वेड की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हरा जीती ट्राई सीरीज

Published: Jun 27, 2016 11:27:00 am

मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श के दम पर आस्ट्रेलिया ने सोमवार को फाइनल में वेस्टइंडीज को 58 रन से हराकर तीन देशों की त्रिकोणीय क्रिकेट श्रंखला जीत ली

Australia wins Tri-Series

Australia wins Tri-Series

बारबाडोस। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड की नाबाद 57 रन की अर्धशतकीय पारी के बाद जोश हेजलवुड (50 रन पर पांच विकेट) और मिशेल मार्श (32 रन पर तीन विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने सोमवार को फाइनल में वेस्टइंडीज को 58 रन से हराकर तीन देशों की त्रिकोणीय क्रिकेट श्रंखला जीत ली। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 270 रन बनाए जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 45.4 ओवर में 212 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

वेड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 52 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन की नाबाद पारी खेली। बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर 271 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी घरेलू टीम को खराब शुरुआत के बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं होने का खामियाजा सीरीज की हार से उठाना पड़ा। ओपनर जॉनसन चाल्र्स ने टीम की ओर से सर्वाधिक 45 रन की पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में चार चौके और एक छक्का उड़ाया।

दिनेश रामदीन ने 67 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन, कप्तान जैसन होल्डर ने 37 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के दम पर 34 रन तथा सुनील नारायण ने 18 गेंदों में चार चौके उड़ाते हुए 23 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने 20 और कार्लाेस ब्रैथवेट ने 14 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया के हेजलवुड ने 9.4 ओवर में 50 रन पर पांच विकेट और मार्श ने 32 रन देकर तीन विकेट झटके। नाथन कोल्टर आइल और एडम जंपा को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने अपने बल्लेबाजों के सधे हुए प्रदर्शन के दम पर नौ विकेट पर 270 रन बनाए। ओपनर आरोन फिंच की 47 और कप्तान स्टीवन स्मिथ की 46 रन की उम्दा पारियों के बाद मैथ्यू वेड ने 57 रन की नाबाद पारी खेली। फिंच ने 41 गेंदो में छह चौके और एक छक्का लगाया, स्मिथ ने 59 गेंदों में चार चौके उड़ाए जबकि वेड ने 52 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

मिशेल मार्श ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने से पहले 45 गेंदों में चार चौकों से सजी 32 रन की शानदार पारी खेली। जार्ज बैली ने 22 तथा मिशेल स्टार्क ने 17 रन का योगदान दिया। बैली और स्मिथ ने 11.4 ओवर में तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जो इस मैच की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

वेस्टइंडीज की ओर से होल्डर ने 10 ओवर में 51 रन देकर दो विकेट झटके जबकि शैनन गेब्रियल ने सात ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए। कार्लाेस ब्रैथवेट, कीरोन पोलार्ड, सुनील नारायण और सुलेमान बेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो