scriptपत्नी को देर रात जगा कर क्लार्क ने लिया था संन्यास का फैसला | Michael Clarke woke up wife to tell about retirement plans | Patrika News
Uncategorized

पत्नी को देर रात जगा कर क्लार्क ने लिया था संन्यास का फैसला

काइली को देर रात जगा कर माइकल क्लार्क ने बताया था कि वे संन्यास
लेना चाहते हैं, पढ़ें पूरी खबर

Mar 30, 2015 / 11:38 am

अमनप्रीत कौर

सिडनी। टीम इंडिया को सेमी फाइनल्स में हराने के बाद जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप 2015 के फाइनल्स में पहुंचने के जश्न में डूबी थी, वहीं दूसरी तरफ टीम के कप्तान माइकल क्लार्क एक बड़ा फैसला ले रहे थे। खबर है कि शुक्रवार तड़के क्लार्क ने पत्नी काइली को नींद से जगा कर उन्हें बताया कि वे विश्व कप फाइनल के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना चुके हैं।

पहले 33 वर्षीय क्लार्क ने कहा था कि वे 2019 का विश्व कप भी खेलेंगे, लेकिन गुरूवार को भारत के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद उन्होंने अपना मन बदल लिया और यह निर्णय लिया। क्लार्क अभी टेस्ट कि ्रकेट खेलते रहेंगे, वहीं अब टीम की कमान युवा खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ के हाथ में आ गई है। इससे पहले बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में स्मिथ को टेस्ट टीम की कमान भी सौंपी गई थी।

क्लार्क ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ जेम्स सरदलैंड और चयनकर्ताओं के अपने निर्णय के बारे में फाइनल मैच से पहले बताया और फिर अपनी टीम के सदस्यो को इस बारे में जानकारी दी। क्लार्क ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि विश्व कप 2019 तक मैं फिट रह सकूंगा, या खेल सकूंगा, इसलिए मुझे लगता है संन्यास लेने का यह सही समय है। मेरा मानना है कि मैने वन डे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत ही अच्छी स्थिति में पहुंचाया है। मुझे जब कप्तानी मिली थी, तब के मुकाबले आज टीम बेहतर स्थिति में है। हम पिछले विश्व कप में क्वार्टर फाइनल से ही बाहर हो गए थे।”

क्लार्क ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि अब मैं अपने टेस्ट करियर पर ध्यान दूंगा और यही मेरी प्राथमिकता भी है।” गौरतलब है कि क्रिकेटर फिल ह्यूज की मैदान पर गेंद लगने से मौत के बाद से क्लार्क काफी उदास रहे हैं। उन्होंने विश्व कप उठाते वक्त भी रविवार को ह्यूज को याद किया। उन्होंने प्रिजेनटेशन सेरेमनी में कहा, “यह विश्व कप 15 नहीं 16 खिलाडियों ने जीता है, मेरे भाई फिल ह्यूज भी इस विश्व कप के विजेता हैं।”

विश्व कप जीतने के बाद क्लार्क एलन बॉर्डर के बाद कप उठाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बने। इससे पहले एलन बॉर्डर, स्टीव वॉग और रिकी पोंटिंग भी ऑस्टे्रलिया के लिए विश्व कप जीत चुके हैं। बॉर्डर की टीम ने इंग्लैंड को हरा कर 1987 का विश्व कप जीता था, उसके बाद स्टीव वॉग ने पाकि स्तान को हरा कर 1999 में और पोंटिंग ने 2003 में भारत को और 2007 में श्रीलंका को हरा कर विश्व कप जीता था।

Home / Uncategorized / पत्नी को देर रात जगा कर क्लार्क ने लिया था संन्यास का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो