scriptआईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेलेंगे स्टार्क | Mitchell Starc to join IPL later due to injury | Patrika News

आईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेलेंगे स्टार्क

Published: Apr 02, 2015 08:50:00 am

विश्व कप 2015 में मिचेल स्टार्क रहे थे मैन ऑफ द टूर्नामेंट, आरसीबी के लिए खेलेंगे आईपीएल

सिडनी। आईसीसी विश्व कप 2015 में “मैन ऑफ द टूर्नामेंट” चुने गए चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क घुटने की चोट के कारण अगले हफ्ते से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मैचों से बाहर हो गए हैं। आईपीएल की बेंगलूरू रॉयल चैलेंजर्स टीम के लिए खेलने वाले 25 वर्षीय कंगारू गेंदबाज स्टार्क को घुटने में तकलीफ के कारण अभी दो हफ्ते ऑस्ट्रेलिया में ही इलाज के लिए रूकना पड़ेगा जिस वजह से वह टूर्नामेंट के शुरूआती कुछ मैचों में शिरकत नहीं कर सकेंगे।

स्टार्क ने पिछले वर्ष बेंगलूरू की तरफ से आईपीएल में आगाज करते हुए 14 मैचों में इतने ही विकेट झटके थे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की गेंदबाजी कमान वरूण आरोन, अशोक डिंडा और युवा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सीन एबोट के हाथों में रहेगी। स्टार्क हाल ही सम्पन्न हुए विश्व कप में 3.50 की इकोनॉमी रेट से 22 विकेट लेकर मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने और इसके साथ ही वह आईसीसी की ताजा जारी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर भी काबिज हो गए हैं।

कोलकाता में होगा उद्घाटन समारोह

कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में 7 अप्रेल को उद्घाटन समारोह के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का आगाज हो जाएगा। बीसीसीआई ने बुधवार को इसकी घोषणा की। उद्घाटन समारोह अगले मंगलवार को शाम 7.30 बजे शुरू होगा। समारोह में फिल्म जगत के कई दिग्गज कलाकार प्रस्तुति देंगे, हालांकि कलाकारों के नामों की अभी घोषणा नहीं की गई है। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, “समारोह में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों के नामों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।” आईपीएल-8 का आयोजन 8 अप्रेल से 24 मई तक होगा तथा कोलकाता और मुम्बई के बीच कोलकाता में 8 अप्रेल को होने वाले मैच से इसकी शुरूआत होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो