scriptभारत-पाकिस्तान श्रृंखला को मंजूरी दें मोदी सरकार : पीसीबी प्रमुख | Modi govt should allow India-Pakistan cricket series : Shaharyar Khan` | Patrika News

भारत-पाकिस्तान श्रृंखला को मंजूरी दें मोदी सरकार : पीसीबी प्रमुख

Published: May 06, 2015 02:01:00 pm

खान ने कहा कि श्रृंखला पुन: शुरू हो, इसके लिए वह भारत सरकार को मनाने की कोशिश
करेंगे

IndoPak series

IndoPak series

इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट श्रृंखला फिर से शुरू हो, इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख शहरयार खान भारत दौरे पर आएंगे। खान ने हाल ही में क हा था कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट श्रृंखला शुरू हो, इसके लिए वह इसी हफ्ते भारत जाएंगे।

खान ने कहा कि श्रृंखला पुन: शुरू हो, इसके लिए वह भारत सरकार को मनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी चाहता है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट श्रृंखला शुरू हो। हालांकि, सबकुछ अब भारत सरकार के हाथ में है।

खान इसी हफ्ते बांग्लादेश की राजधानी ढाका से कोलकाता आएंगे जहां वह बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया और भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर दोनों देशों के बीच फिर से श्रृंखला शुरू करने के लिए बातचीत करेंगे। अगर श्रृंखला को हरी झंडी मिलती है तो इसी साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इसका आयोजन किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि 2008 में मुंबई आतंकी हमले के चलते भारत ने 2007 के बाद से ही पाकिस्तान से कोई भी श्रृंखला नहीं खेली है। खान ने कहा कि मैं भारत जा रहा हूं ताकि बोर्ड और भारत सरकार के प्रतिनिधियों से इस मामले में बातचीत कर सकूं।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इसी साल दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 मैचों की श्रृंखला का आयोजन किया जा सके। लेकिन, इसपर फैसला भारत सरकार को लेना है। बीसीसीआई इस श्रृंखला के लिए तैयार है, अंतिम फैसला भारत सरकार को लेना है।

कोलकाता के बाद खान नई दिल्ली जाएंगे जहां वह सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे। डालमिया के बोर्ड प्रमुख बनने के तुरंत बाद खान नई दिल्ली आए थे, लेकिन किसी कारणवश वह उन्से मिल नहीं पाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो