scriptअजहरुद्दीन को झटका, नहीं लड़ पाएंगे एचसीए चुनाव | Mohammad Azharuddin Will Not Contest HCA Election On President Post | Patrika News

अजहरुद्दीन को झटका, नहीं लड़ पाएंगे एचसीए चुनाव

Published: Jan 14, 2017 10:23:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अध्यक्ष पद के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का नामांकन रद्द कर दिया है।

Rs 93 lakh rent outstanding on 56 former MPs

Rs 93 lakh rent outstanding on 56 former MPs

हैदराबाद। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) का अध्यक्ष बनने की उम्मीदों को उस समय करारा झटका लगा, जब एचसीए ने अध्यक्ष पद के लिए उनके नामांकन को रद्द कर दिया। एचसीए ने अजहर के नामांकन को क्यों रद्द किया है, इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन उनके नामांकन के बाद से ही कई सवाल उठने शुरू हो गए थे।

अजहर ने अपना नामांकन रद्द होने पर निराशा जताई। उन्होंने कहा, मेरा नामांकन रद्द होना दुखद है। मुझे जब उच्च न्यायालय से बरी कर दिया गया है तो फिर नामांकन क्यों रद्द किया, यह समझ से बाहर है। उन्होंने कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। खेल से भ्रष्टाचार मिटाने की अदालती कोशिशों के बीच भ्रष्टाचार के आरोपी रहे अजहर ने क्रिकेट प्रशासन से जुडऩे का फैसला किया था। 17 जनवरी को होने वाले चुनाव को अजहर बनाम अरशद अयूब देखा जा रहा था। अयूब भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हैं।

अजहर का नामांकन रद्द होने के बाद अब उनकी राह आसान हो गई। भारत के पूर्व कप्तान अजहर पर मैच फिङ्क्षक्सग के गंभीर आरोप लगे थे। हालांकि सबूतों के अभाव में उन्हें आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में न जाने का फैसला किया था। अजहर ने अपने करियर में 99 टेस्ट मैचों 24 शतक के साथ छह हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो