scriptभारतीय महिलाएं हारीं, वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री का मौका गंवाया | New Zealand women overcome Indian eves, take 2-1 lead | Patrika News

भारतीय महिलाएं हारीं, वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री का मौका गंवाया

Published: Jul 04, 2015 09:22:00 am

रैंकिंग के हिसाब से शीर्ष चार टीमों को ही सीधे 2017 में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप में जगह मिलेगी, भारत आठवें पायदान पर है

women cricket

women cricket

बेंगलूरू। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में भारत को 6 विकेट से हराकर न सिर्फ शृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली बल्कि आईसीसी रैकिंग में चौथे स्थान पर भी पहुंच गई है। रैंकिंग के हिसाब से शीर्ष चार टीमों को ही सीधे 2017 में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप में जगह मिलेगी। जबकि निचले पायदान की चार टीमों को आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में खेलना होगा। इस हार के साथ भारत आठवें पायदान पर ही रह गया।

बेंगलूरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। खराब शुरूआत के बाद भारत ने वेदा कृष्णमूर्ति (6 1) के अर्द्धशतक से 9 विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कप्तान सूजी बेट्स (59 रन) और आरएच प्रीस्ट (64 रन) की अर्द्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 125 रन की ओपनिंग साझेदारी से न्यूजीलैंड ने 45.4 ओवर में 4 विकेट पर 186 रन बना जीत हासिल कर ली।

गेंदबाज रहीं विफल
बेट्स और प्रीस्ट ने न्यूजीलैंड को शानदार शुरूआत दिलाई और भारतीय महिला गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। न्यूजीलैंड को पहला और दूसरा झटका 125 रन के स्कोर पर लगा जब बेट्स और प्रीस्ट आउट हुई। मगर उसके बाद सदरवेट (नाबाद 22 रन) ने एमएल ग्रीन (14) और सोफी डेवाइन (17 रन) के साथ टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, हरमनप्रीत कौर और दिप्ती शर्मा ने 1-1 विकेट चटकाए। इससे पहले भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन जोड़े। वेदा के अलावा भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने 30 और दिप्ती शर्मा ने 22 रन का योगदान किया। न्यूजीलैंड की ओर से सोफी डिवाइन ने तीन विकेट चटकाए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो