scriptइस हरकत की वजह से यूनिस खान पर लग सकता है प्रतिबंध | Pak cricketer Younis Khan may face ban for showing dissent on umpiring | Patrika News

इस हरकत की वजह से यूनिस खान पर लग सकता है प्रतिबंध

Published: Apr 27, 2016 04:26:00 pm

टूर्नामेट के दौरान यूनिस की मैच रेफरी और अंपायर से झडप हो गई थी जिसके बाद वे मैदान छोड़कर बाहर आ गए थे

Younis Khan

Younis Khan

कराची।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यनिस खान की द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर यूटर्न लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसकी वजह उनका पाकिस्तान कप नेशनल वनडे टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर जाना बताया गया है। दरअसल टूर्नामेट के दौरान यूनिस की मैच रेफरी और अंपायर से झडप हो गई थी जिसके बाद वे मैदान छोड़कर बाहर आ गए थे। यूनिस पर तीन से पांच मैंचों का प्रतिबंध भी लग सकता है।

मैच रेफरी ने लगाया 100 फीसदी जुर्माना
यूनिस का मैच के दौरान कुछ फैसलों पर पहले अंपायर से और फिर मैच रेफरी अजीज उर रहमान से विवाद हो गया था। मैच रेफरी ने उन्हें अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए बुलाया और उनके नहीं आने पर मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगा दिया। यह घटना यूनिस की कप्तानी वाली खैबर पख्तूनख्वाह टीम के दो मैचों के दौरान हुई।

पीसीबी ने जताई कड़ी नाराजगी
इनकी इस हरकत पर पाकिस्तान (पीसीबी) क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी नाराजगी जताई है। एक सूत्र ने कहा, पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने मामले को गंभीरता से लिया है और मैच रेफरी से मामले से संबंधित रिपोर्ट मांगी है। पीसीबी सूत्रों के हवाले से कहा गया कि यदि यूनिस आचार संहिता के उल्लघंन के दोषी पाए जाते है तो पर कारवाई की जाएगी। यहां तक कि वे तीन से पांच मैंचों के लिए सस्पेंड भी हो सकते है।

यूनिस ने मांगी शहरयार खान से माफी
दूसरी ओर पाक मीडिया के हवाले से खबर है कि यूनिस ने अपने इस दुर्व्यवहार के लिए पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान से सोमवार को माफी मांग ली है। लेकिन मंगलवार को बोर्ड की ओर से कहा गया कि उसने नोटिस का जवाब देने के लिए यूनिस को सात दिन का समय दिया है। पीसीबी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि वे वर्षो तक देश की सेवा करने के लिए यूनिस का सम्मान करते है लेकिन जहां आचार संहिता के उल्लघंन का मामले में उन पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

क्या है पाकिस्तान कप वनडे 2016 टूर्नामेंट?
50 ओवर्स के इस वनडे टूर्नामेंट में कुल 11 मैच खेले जा रहे है। इन सभी मैचों का आयोजन फैसलाबाद के के इकबाल स्टेडियम में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में पंजाब, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनखावा, सिंध और इस्लामाबाद के नाम से पांच टीमें खेल रही हैं। सभी टीमों को चार लीग मैच खेलने हैं और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला एक मई (रविवार) को टॉप दो टीमों के बीच खेला जाएगा। खिलाडिय़ो के हित को ध्यान में रखते हुए पीसीबी ने इस टूर्नामेंट के लिए सभी क्रिकेटर्स की फीस दोगुनी कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो