scriptपाक में जिम्बाब्वे की वाहवाही, अब भारत से सीरिज की मांग | Pak spectators praise Zimbabwe, demands series with India | Patrika News

पाक में जिम्बाब्वे की वाहवाही, अब भारत से सीरिज की मांग

Published: May 27, 2015 10:39:00 am

2009 में श्रीलंकन टीम पर आतंकी हमला हुआ था और इसके बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम ने यहां का दौरा नहीं किया था

pakistan cricket

pakistan cricket

लाहौर। छह साल तक घर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हो गई। जिम्बाब्वे पहली टीम है जिसने छह साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया है। इससे पहले 2009 में श्रीलंकन टीम पर आतंकी हमला हुआ था और इसके बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम ने यहां का दौरा नहीं किया था।

pakistan cricket

इस घटना के बाद पाकिस्तान को अपने अंतरराष्ट्रीय मैच दुबई में खेलने पड़ते थे। इसके चलते उसे आर्थिक हानि झेलनी पड़ती थी। लेकिन अब जिम्बाब्वे की वापसी के साथ ही उसकी उम्मीदें बढ़ गई है कि अन्य टीमें भी उसके यहां दौरा करेगी। इसी बीच भारतीय टीम के साथ पाकिस्तान की श्रंखला की मांग भी तेज होने लगी है।

pakistan fan


इसी महीने की शुरूआत में बीसीसीआई और पीसीबी के अध्यक्ष मिले थे और दोनों के बीच श्रंखला पर चर्चा हुई थी। लेकिन अंतिम सहमति नहीं बन पाई। पाकिस्तान में भारत के साथ श्रंखला की खासी मांग हो रही है। जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान भी दर्शकों ने भारत के साथ क्रिकेट श्रंखला की मांग रखी। दर्शकों ने इस तरह के कई पोस्टर लिए हुए थे और वे इन्हें लहरा रहे थे।

pakistan cricket
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो