scriptपाक स्पिनर यासिर ने अश्विन को पछाड़ते हुए बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड | Pak Spinner Yasir break Ashwin record, becomes joint second-fastest to 100 Test wickets | Patrika News

पाक स्पिनर यासिर ने अश्विन को पछाड़ते हुए बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published: Oct 16, 2016 11:58:00 pm

वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे
पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है

ashwin-shah

ashwin-shah

दुबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यासिर सबसे कम उम्र में टेस्ट में 100 लेने के मामले में अश्विन से आगे निकल गए है। यासिर ने दुबई टेस्ट के चौथे दिन रविवार को 43 ओवर में कुल 21 रन देकर वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। इसके साथ उन्होंने अपने 17वें अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में 100 विकेट पूरे कर लिए।

यासिर सबसे कम समय में टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए है। यासिर ने यह महान उपलब्धि मात्र एक साल और 357 दिनों में हासिल की। जबकि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए अश्विन को 2 साल और 8 दिन का समय लगा था। अश्विन ने अपने 100 अंतरराष्ट्रीय विकेट अपने 18वें टेस्ट मैच में पूरे किए थे।

वैसे आपको बता दें टेस्ट मैंचों मे सबसे तेज 100 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के जार्ज लोमैन के नाम दर्ज है। लोमैन ने मात्र 16 टेस्ट में इस महान उपलब्धि को हासिल कर लिया था। वहीं पाक गेंदबाज यासिर इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के चार्ली टर्नर, इंग्लैंड के सिडनी बार्नेस और ऑस्ट्रेलिया के क्लेरी ग्रिमेट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है।

भ्भारतीय स्टार गेंदबाज अश्विन का नाम इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। पाकिस्तान का शेन वार्न कहे जाने वाले शाह 17 टेस्ट मैचों में सौ विकेट लिए हैं जिसमें 7 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा और एक बार 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो