script

पहले वनडे में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 111 रनों से हराया

Published: Oct 01, 2016 07:20:00 pm

पाकिस्तान ने शुक्रवार को पहले
एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 111 रनों से
हरा दिया

PCB

PCB

शारजाह। बाबर आजम (120) के पहले शतक की बदौलत पाकिस्तान ने शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 111 रनों से हरा दिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 49 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए थे। खराब रोशनी के कारण मैच में एक ओवर की कमी कर दी गई थी। जिसके कारण वेस्टइंडीज को 287 रनों का लक्ष्य रखा।

वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 38.4 ओवरों में 175 रनों पर ही आउट हो गई। उसके लिए मार्लन सैमुएल्स ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने संघर्ष नहीं कर पाया। सैमुएल्स के अलाव सुनील नरेन ने 23 और सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 20 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। हसन अली को तीन सफलताएं मिली। इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज को भी एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को शेनन गैब्रियाल ने पहली गेंद पर ही बड़ा झटका दिया। उन्होंने कप्तान अजहर अली (0) को विकेट के पीछे दिनेश रामदीन के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। हालांकि इसके बाद अजम ने शर्जिल खान (54) के साथ 82 रनों की साझेदीर की। इन दोनों के अलावा सरफराज अहमद ने 35 रन बनाए।

आजम ने अपनी पारी में 131 गेंदे खेलेते हुए आठ चौके और तीन छक्के लगाए। वेस्टइंडीज की तरफ से कार्लोस ब्राथवेट ने तीन विकेट लिए। वहीं, गैब्रियाल, जेसन होल्डर, सुलेमन बैन और नरेन को एक-एक विकेट मिला जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो