scriptपाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह 3 महीने के लिए प्रतिबंधित | Pakistan's Yasir Shah banned for three months for anti-doping breach | Patrika News
Uncategorized

पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह 3 महीने के लिए प्रतिबंधित

आईसीसी ने डोपिंग की गलती स्वीकार करने के बाद पाक के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह को तीन महीने के लिए क्रिकेट की सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया

Feb 08, 2016 / 09:25 am

भूप सिंह

Yasir Shah

Yasir Shah

लाहौर। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को डोपिंग की गलती स्वीकार करने के बाद पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह को तीन महीने के लिए क्रिकेट की सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अबु धाबी में पिछले वर्ष 13 नवंबर को हुए मैच के दौरान आईसीसी के डोपिंग रोधी कार्यक्रम के तहत यासिर के मूत्र का नमूना लिया गया था। यासिर के मूत्र के इस नमूने में विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा विशेषीकृत पदार्थ की श्रेणी वाला प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था।

यासिर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और उन पर लगाया गया तीन महीने का प्रतिबंध 27 दिसंबर, 2015 से 27 मार्च, 2016 तक लागू रहेगा। आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्यॉफ एलारडाइस ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, यासिर पर दिया गया आईसीसी का निर्णय डोपिंग के प्रति आईसीसी की बर्दाश्त न करने वाली नीति का परिचायक है और सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडिय़ों को याद दिलाने वाला है कि वे जो कुछ खाते-पीते हैं या अन्य किसी माध्यम से उनके शरीर में जो कुछ जाता है वह डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने वाला न हो, यह सुनिश्चित करना उनकी निजी जिम्मेदारी है।

29 वर्षीय यासिर ने स्वीकार किया कि उन्होंने गलती से प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया और अन्य खिलाडिय़ों से भी उन्होंने इससे सबक लेने की अपील की।

Home / Uncategorized / पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह 3 महीने के लिए प्रतिबंधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो