scriptएक और पाक स्पिनर पर अवैध गेंदबाजी का शक, होगी जांच | Pakistani off Spinner Bilal Asif's bowling action found suspicious | Patrika News

एक और पाक स्पिनर पर अवैध गेंदबाजी का शक, होगी जांच

Published: Oct 06, 2015 04:12:00 pm

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से ही बिलाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

bilal asif

bilal asif

हरारे। जिम्बाब्वे के खिलाफ निर्णायक मैच में पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को 2-1 से वनडे सीरीज जिताने वाले ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ पर अवैध गेंदबाजी एक्शन का संदेह है। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से ही बिलाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

उन्होंने तीसरे वनडे में 25 रन पर पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को 2-1 से सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। तीसरे और अंतिम मैच के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन पर संदेह व्यक्त किया गया है। इस बात की पुष्टि करते हुये पाकिस्तानी टीम के मैनेजर इंतिखाब आलम ने कहाकि तीसरे वनडे के बाद बिलाल का गेंदबाजी ए क्शन अवैध पाया गया है और हम आईसीसी की प्रक्रिया के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

बिलाल का एक्शन संदिग्ध होना पाक के लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि इससे पहले ही सईद अजमल पर इसी कारण से प्रतिबंध लगाया जा चुका है। हाल ही में श्रीलंका के ऑफ स्पिनर थारिंडू कौशल के “दूसरा” को भी अवैध करार दिया गया था। इसके चलते अंतरराष्ट्रीय मैचों में कौशल के दूसरा फेंकने पर पाबंदी लगा दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो