Patrika Hindi News

पार्थिव अच्छे बल्लेबाज लेकिन साहा पहली पसंद : प्रसाद

Updated: IST MSK Prasad
मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने आठ वर्ष बाद टीम में वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की तारीफ तो की लेकिन साथ ही यह भी साफ कर दिया कि टीम में विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा पहली पसंद हैं।

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने आठ वर्ष बाद टीम में वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की तारीफ तो की लेकिन साथ ही यह भी साफ कर दिया कि टीम में विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा पहली पसंद हैं। पार्थिव ने आठ साल बाद भारतीय टीम में वापसी की है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीसरे टेस्ट में नियमित विकेटकीपर साहा के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया था। पार्थिव ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 42 और दूसरी पारी में 67 रन बनाए थे। इसके बावजूद यह कहना मुश्किल है कि वह अगले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा रहेंगे भी या नहीं।

साहा नंबर 1 विकेटकीपर

प्रसाद ने दिल्ली और विदर्भ के बीच खेले जा रहे रणजी मैच के दौरान कहा कि पार्थिव ने पिछले कुछ सालों में गुजरात के लिए अच्छी बल्लेबाजी की है। वह बल्ले से शानदार रहे हैं और सबसे बड़ी बात उनकी विकेटकीङ्क्षपग पहले से बेहतर हुई है। पार्थिव ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन साहा ही हमारे नंबर एक विकेटकीपर हैं। प्रसाद ने कहा कि जब मोहाली के लिए पार्थिव का नाम सामने आया तो कई लोग हैरान थे, लेकिन वह लंबे समय से गुजरात के लिए अच्छा कर रहे हैं। इसलिए उन्हें इस टेस्ट में मौका दिया गया। इस मौके को पार्थिव ने बाखूबी भुनाया है।

रिषभ पर भी है नजर

तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम में विकेटकीपर के रूप में चुने जाने के लिए पार्थिव के अलावा रिषभ का नाम भी चर्चा में था। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बारे में पूछे जाने पर चयनकर्ता प्रमुख ने कहा कि रिषभ एक अच्छे युवा बल्लेबाज हैं और वह आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने पहले सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन मेरा मानना है कि सभी को एक प्रक्रिया के द्वारा आना चाहिए। रिषभ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर हमारी नजर है।

लक्ष्मण जैसे अश्विन

प्रसाद ने साथ ही विश्व के नंबर वन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की भी तारीफ करते हुए कहा, अश्विन न सिर्फ एक गेंदबाज हैं बल्कि वह भरोसेमंद बल्लेबाज भी हैं। उनका शॉट वीवीएस लक्ष्मण के जैसा है जो बेहतरीन टाइङ्क्षमग से खेलते हैं। वह अपने खेल को लेकर खिलाडि़यों से अधिक चर्चा करते हैं। नेट पर भी उन्होंने जयंत यादव के साथ काफी चर्चा की थी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???