script6 साल में पाक दौरा करने वाली पहली टीम होगी जिम्बाब्वे | PCB confirms Zimbabwe tour | Patrika News
Uncategorized

6 साल में पाक दौरा करने वाली पहली टीम होगी जिम्बाब्वे

पिछले छह वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से वंचित पीसीबी मई में जिम्बाब्वे के साथ घर में वनडे सीरीज खेल सकता है

Apr 21, 2015 / 03:15 pm

सुभेश शर्मा

लाहौर। पिछले छह वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से वंचित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मई में जिम्बाब्वे के साथ घर में वनडे सीरीज खेल सकता है। पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने बताया कि गत सप्ताह दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की बैठक के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट प्रमुख विल्सन मनासे ने उनसे अगले महीने अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे का आश्वासन दिया है।

एक सप्ताह से अधिक का नहीं होगा दौरा
मार्च 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम के निकट हुए आतंकवादी हमले के बाद से किसी विदेशी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पाकिस्तान इतने समय से अपने घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेलने के लिये मजबूर है। पीसीबी प्रमुख ने कहा, “मनासे ने मुझे कहा है कि मई में जिम्बाब्वे की पूरी टीम पाकिस्तान में वनडे सीरीज खेलने के लिए आयेगी। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि यह दौरा एक सप्ताह से अधिक का नहीं होगा।”

दिया जाएगा अंतरराष्ट्रीय मैचों का दर्जा
शहरयार ने कहा जिम्बाब्वे अपने सुरक्षा दल को देश में स्थिति का जायजा लेने के लिए पहले भेेजेगी और उसके बाद दौरा सुनिश्चित होगा। ऎसे में टीम मई के मध्य तक पाकिस्तान आ सकती है और हम इस दौरान लाहौर तथा कराची में मैचों का आयोजन कराएंगे। इस बीच पीसीबी के मुख्य संचालन अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली संभावित सीरीज को आईसीसी की ओर से अंतरराष्ट्रीय मैचों का दर्जा दिया जाएगा।

Home / Uncategorized / 6 साल में पाक दौरा करने वाली पहली टीम होगी जिम्बाब्वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो