scriptगुलाबी गेंद से खेला जाएगा टेस्ट, चैपल ने कहा-चार दिन का ही हो | Pink ball and day night test between Australia and New Zealand | Patrika News

गुलाबी गेंद से खेला जाएगा टेस्ट, चैपल ने कहा-चार दिन का ही हो

Published: Nov 24, 2015 11:44:00 am

27 नवंबर से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा जिसमें गुलाबी गेंद काम में ली जाएगी

pink ball test

pink ball test

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने चार दिन के टेस्ट मैच की वकालत की है। उनका बयान 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच गुलाबी गेंद से होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से ठीक पहले आया है। चैपल ने कहाकि दिन-रात के टेस्ट और गुलाबी गेंद के इस्तेमाल तथा अन्य बदलावों से वे जरा भी भयभीत नहीं हैं।

एक क्रिकेट वेबसाइट से उन्होंने कहा, मैं एक परंपरावादी हूं, लेकिन चार दिवसीय टेस्ट का विचार मुझे डराता नहीं। पिछली शताब्दी के शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट के लिए दिन निश्चित नहीं थे। तब जैसे टेस्ट मैच खत्म ही नहीं होते थे और सात से आठ दिन तक चलते थे। आज के दौर में लेकिन आपको इन बातों पर विचार करना होगा। अगर आप दिन में पर्याप्त ओवर खेल सकते हैं, मेरे खयाल से एक दिन में 100 ओवर के खेल की बात चल रही है, तो चार दिन में कुल 400 ओवर का खेल हो सकता है।

चैपल ने कहाकि टेस्ट चैम्पियनशिप के आयोजन की बात कई बार उठी, लेकिन अब तक उस पर लोगों के मत नहीं लिए जा सके हैं। टेस्ट खेलने वाला हर संप्रभु देश इस टूर्नामेंट पर अपना नियंत्रण रखना चाहेगा। मैं प्रत्येक चार साल के अंतराल पर टेस्ट चैम्पियनशिप के आयोजन को पसंद करूंगा, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले हों और हर चार वर्ष पर एक नया आयोजन स्थल हो। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो