scriptकाउंटी क्रिकेट से आया बल्लेबाजी में सुधार : चेतेश्वर पुजारा | Pujara says My stint with Yorkshire has improved my batting | Patrika News

काउंटी क्रिकेट से आया बल्लेबाजी में सुधार : चेतेश्वर पुजारा

Published: Jun 07, 2015 11:06:00 pm

पुजारा ने कहा कि काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशायर के साथ खेलने के अनुभव ने उनकी बल्लेबाजी में सुधार लाने में बड़ी मदद की

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara

कोलकाता। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को कहा कि काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशायर के साथ खेलने के अनुभव ने उनकी बल्लेबाजी में सुधार लाने में बड़ी मदद की। पुजारा ने कहा, “मैंने वाकई यॉर्कशायर के साथ खेलने के लिए मिले मंौके का आनंद उठाया। वहां मौसम काफी ठंडा था और बल्लेबाजी के लिहाज से विकेट भी काफी चुनौतीपूर्ण थी। उस चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में खेलते हुए मैंने काफी कुछ सीखा।”

पुजारा का पिछले दिसंबर में भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया दौरा निराशाजनक रहा था और तीन मैचों में उन्होंने केवल 201 रन बनाए। सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा ने हालांकि उम्मीद जताई कि भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ से मिले महत्वपूर्ण सलाह के बाद वह बांग्लादेश दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पुजारा ने कहा, “आस्ट्रेलिया में मैं अच्छी लय में था लेकिन शुरूआत में 30-40 रन बनाने के बाद उसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम होता रहा। मैंने इस बारे में द्रविड़ से बात की और फिर अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश की।” भारत के लिए 27 टेस्ट खेल चुके पुजारा ने कहा कि बल्लेबाज के तौर पर वह किसी भी क्रम पर खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद है।

पुजारा के अनुसार, “यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वह मुझसे किस क्रम पर बल्लेबाजी कराना चाहता है। घरेलू क्रिकेट में मैंने हर क्रम पर बल्लेबाजी की है और मैं किसी भी स्थान के लिए तैयार हूं लेकिन अगर पसंद की बात की जाए तो तीसरा क्रम मुझे ज्यादा पसंद है।” भारतीय टीम सोमवार को बांग्लादेश रवाना हो रही है जहां उसे एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो