scriptआठ महीने बाद टीम इंडिया में पुजारा को खिलाएंगे कप्तान कोहली | Pujara to play for Team India after a gap of 8 months | Patrika News

आठ महीने बाद टीम इंडिया में पुजारा को खिलाएंगे कप्तान कोहली

Published: Aug 27, 2015 10:25:00 am

पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, वह लोकेश राहुल के साथ ओपनिंग में उतरेंगे

cheteshwar pujara

cheteshwar pujara

कोलम्बो। श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम 28 अगस्त से होने वाले तीसरे व निर्णायक मुकाबले में दो बदलाव कर सकती है। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऎसे में कप्तान विराट कोहली ने पुष्टि की है कि तीसरे टेस्ट के लिए अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा, वहीं करूण नायर को भी मौका दिया जा सकता है।

Cheteshwar-Pujara-4-1433698541.jpg”>

आठ महीने बाद मिलेगी टीम में जगह
पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद से वह टीम में तो रहते हैं लेकिन अंतिम 11 में उन्हें जगह नहीं मिल पाती। श्रीलंका के खिलाफ इस निर्णायक मुकाबले में लोकेश राहुल के साथ ओपनिंग में उतरेंगे। कप्तान विराट ने कहा, पुजारा को ओपनिंग में उतारने का फैसला किया गया है क्योंकि वह राहुल के साथ पारी की मजबूत शुरूआत कर सकते हैं। उन्होंने पहले भी ओपनिंग की है और मुझे उन पर भरोसा है कि वह अगले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।



बाहर रखने का फैसला था हैरतभरा
पुजारा को पहले बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और फिर श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मुकाबलों के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं किए जाने का फैसला सबके लिए हैरतभरा था। कप्तान कोहली की इसके लिए कड़ी आलोचना हुई थी। अभ्यास मैच में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद गॉल में पहले टेस्ट मैच में पुजारा पर रोहित शर्मा को वरीयता दी गई थी, जो कि उस टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। पुजारा अब तक खेले 27 टेस्ट मैचों में 49.25 के औसत से 2073 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने छह शतक व छह अर्द्धशतक लगाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो