scriptपुणे टी-20 में हार के साथ टीम इंडिया ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड | Pune t20 match : first time team india lose first two wickets in first over | Patrika News

पुणे टी-20 में हार के साथ टीम इंडिया ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Published: Feb 10, 2016 02:24:00 pm

पुणे टी-20 में हार के साथ टीम इंडिया ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज करा लिया

Team India

Team India

पुणे। ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टी-20 सीरीज 3-0 से हराकर लौटी टीम इंडिया मंगलवार को अपने ही घर में श्रीलंका के सामने मामूली से टोटल पर ढेर हो गई। इस मैच को टीम इंडिया ने जिस अहम के कारण गंवाया था वो थे मैच के शुरूआती कुछ पल। उन शुरूआती गेंदों पर हुआ नुकसान हुआ एक नया रिकॉर्ड भी बन गया।

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में मंगलवार को टीम इंडिया को पांच विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं हार के साथ टीम इंडिया ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज करा लिया। टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया ने अब तक पहले ही ओवर में दो विकेट नहीं गंवाए थे।

मंगलवार को पुणे में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने दूसरी और अंतिम गेंद पर रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे जैसे दिग्गजों का विकेट गंवा दिया था।

अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे कसुन रजिथा ने इन दोनों को पवेलियन भेजकर जो झटका टीम इंडिया को दिया, उससे भारतीय टीम दोबारा उभर न सकी। इसके साथ ही टी-20 में पहली बार भारतीय टीम ने पहले ओवर में दो विकेट गंवाए।

इससे पहले भी भारतीय टीम ने जब सबसे जल्दी अपने शुरूआती दो विकेट गंवाए थे तो उस समय भी विरोधी टीम श्रीलंका ही थी। 2008-09 में कोलंबो में हुए उस टी-20 मुकाबले में भारत ने 7 गेंदों में अपने पहले दो विकेट गंवाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो