scriptफिलहाल द्रविड टीम इंडिया को कोच बनने के लिए तैयार नहीं, जानिए क्यों | rahul dravid not ready to take charge as chief coach of team india | Patrika News

फिलहाल द्रविड टीम इंडिया को कोच बनने के लिए तैयार नहीं, जानिए क्यों

Published: Apr 06, 2016 05:29:00 pm

फिलहाल पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ इस जिम्मेदारी को लेने को तैयार नहीं दिख रहे

Rahul Dravid

Rahul Dravid

नई दिल्ली। टी 20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद टीम के निदेशक रवि शास्त्री का करार खत्म हो गया है। टीम इंडिया का अगला फुलटाइम कोच कौन होगा इस बात को लेकर चर्चा शुरू होते ही सबसे पहले शेन वार्न ने अपनी रजामंदी जताई थी, तो राहुल द्रविड़ का बायोडाटा इसके लिए सबसे सही नजर आ रहा था, लेकिन द्रविड़ ने फिलहाल कोच पद के लिए नहीं में जवाब देकर बाकी संभावनाओं के रास्ते खोल दिए हैं।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ काफी समय से आईपीएल, अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं। अब टीम इंडिया का नया फुलटाइम कोच कौन होगा, इसे लेकर हर रोज अटकलबाजी तेज हो सकती है, लेकिन फिलहाल पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ इस जिम्मेदारी को लेने को तैयार नहीं दिख रहे।

राहुल द्रविड़ से पूछा गया, आप अंडर-19 टीम, आईपीएल टीम और इंडिया-ए के कोच रह चुके हैं, क्या आप अब सबसे बड़ी जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं? इस पर द्रविड़ ने कहा, सवाल कोचिंग को लेकर तैयार होने का नहीं है। मुझे कोचिंग पसंद है, लेकिन बड़ी जिम्मेदारी के लिए आपके पास वक्त होना चाहिए। जैसे कि बल्लेबाजी के लिए तैयार होने के लिए आपको वक्त चाहिए। मेरे पास फिलहाल उतना वक्त नहीं है।

उन्होंने कहा था, टीम इंडिया का कोच बनने का मतलब है कि आप 9-10 महीने टीम के साथ टूर पर रहते हैं। करियर के इस पड़ाव पर मेरे लिए यह मुमकिन नहीं है। इंडिया-ए या आईपीएल में कोच बनने का मतलब है कि आप टीम के साथ थोड़े दिन तक ही टीम के साथ रहते हैं, लेकिन मैंने करीब 20 साल प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने के बाद अभी तीन साल पहले ही क्रिकेट छोड़ी है, इसलिए हाल के दिनों में टीम इंडिया का कोच बनने को मैं तैयार नहीं।

द्रविड़ बेशक अभी टीम इंडिया की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं दिख रहे हों, लेकिन उनकी पैनी नजर दुनियाभर के क्रिकेट सितारों और क्रिकट की रणनीतियों पर बनी हुई है। तभी मेंटॉर द्रविड़ ने 30 लाख की बेस प्राइस वाले कार्लोस ब्रेथवेट को करीब सवा 4 करोड़ रुपए में दिल्ली टीम के लिए खरीदने का फैसला 3 महीने पहले ही कर लिया था। अब द्रविड़, कप्तान जहीर खान और पूरी डेल्ही टीम के लिए अपने सही इनवेस्टमेंट से फायदा कमाने का वक्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो