scriptIPL-9 इन दो चेहरों ने बदल दी दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत | Rahul dravid sir motivates us to perform says sanju samson | Patrika News
Uncategorized

IPL-9 इन दो चेहरों ने बदल दी दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत

IPL-9 में KKR के खिलाफ पहले मैच में नौ विकेट की हारने
के बाद DD ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैंचों में जीत दर्ज की
है।

Apr 27, 2016 / 12:16 pm

कमल राजपूत

Dravid-Zaheer

Dravid-Zaheer

नई दिल्ली। पिछले आठ आईपीएल सीजन में हमेंशा निचले पायदान पर रहने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से सबको को हैरान कर दिया है। लग ही नहीं रहा कि ये वो ही पुरानी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम है। आईपीएल-9 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले मैच में नौ विकेट की हारने के बाद दिल्ली शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैंचों में जीत दर्ज की है। ये सब कुछ संभव हो पाया टीम के दो पूर्व क्रिकेटरों के कारण। इनके नाम है राहुल द्रविड़ और जहीर खान।

भ्भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को मेंटर बनाया गया है जबकि तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इन दोनों दिग्गजों को ने डीडी की टीम को नक्शा ही बदल दिया। जहीर की कप्तानी वाली दिल्ली वर्तमान में आईपीएल की प्वांइट टेबिल में तीसरे पायदान पर बनी हुई है। टीम के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को कहना कि राहुल सर की उपस्थिति में हमारी टीम को प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने टीम के प्रदर्शन को सुधारने के कड़ी मेहनत की है।

इस सीजन में दिल्ली की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस को आसानी से हराया। गुजरात लायंस के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच से पहले सैमसन ने कहा, बेशक यह काफी युवा और नई टीम है। टीम में काफी युवा खिलाड़ी हैं इसलिए राहुल सर जैसा मेंटर हमें प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है। यह देखकर अच्छा लगा कि उनके मार्गदर्शन में हम सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

टीम में अपनी भूमिका के बारे में केरल के इस युवा क्रिकेटर ने कहा, मैं पिछले तीन साल से आईपीएल में खेल रहा हूं और मुझे लगता है कि हर साल मैं बेहतर क्रिकेटर बन रहा हूं। सैमसन ने कहा, अधिकांश समय मैं राहुल सर से सीखता और अनुभव लेता हूं। यह सब सीखने पर निर्भर करता है। यह इस पर निर्भर करता है कि टीम को आपसे क्या जरूरत है।

अगर वे मुझे बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजते हैं तो मुझे मैच को खत्म करना होगा और अगर वे मुझे ऊपरी क्रम में भेजते हैं तो पारी संवारनी होगी और टीम के लिए मंच तैयार करना होगा। हालांकि गुजरात लायंस के खिलाफ डेयरडेविल्स की राह आसान नहीं होगी क्योंकि सुरेश रैना की अगुआई वाली टीम ने अपने डेब्यू सीजन में अब तक सभी को प्रभावित किया है।

Home / Uncategorized / IPL-9 इन दो चेहरों ने बदल दी दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो