scriptटीम इंडिया के लिए बेहतर कोच साबित होंगे द्रविड़- स्मिथ | Rahul Dravid will be exceptional coach for team India: Steven Smith | Patrika News

टीम इंडिया के लिए बेहतर कोच साबित होंगे द्रविड़- स्मिथ

Published: Apr 24, 2015 12:35:00 pm

द्रविड़ व पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम भारतीय टीम के कोच की होड़ में सबसे आगे चल रहा है

rahul dravid

rahul dravid

अहमदाबाद। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतर कोच साबित होंगे। उन्होंने कहा कि द्रविड़ भारतीय टीम के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्हें बहुत ज्यादा अनुभव है। वे भारतीय क्रिकेट व क्रिकेटरों को अच्छी तरीके से जानते हैं। ऎसी स्थिति में वे एक बेहतर कोच साबित होंगे।

क्या मिलेगा 15 साल में पहला देसी कोच?
42 वर्षीय द्रविड़ फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के मेंटर की भूमिका में हैं। कोच के लिए द्रविड़ व पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम भारतीय टीम के कोच की होड़ में सबसे आगे चल रहा है। यदि टीम इंडिया का कोच भारतीय चुना जाता है तो यह 15 वर्षो में पहली बार ऎसा होगा जब भारतीय टीम का कोच विदेशी नहीं बल्कि भारतीय होगा।

टीम के पास वर्ष 2000 से विदेशी कोच है। पहले न्यूजीलैण्ड के जॉन राइट, ऑस्ट्रेलिया के ग्रेग चैपल, फिर दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन और अब तक जिम्बाब्वे के डंकन फ्लेचर इस पद पर थे।

फॉल्कनर व वाटसन सबसे ज्यादा फैशनेबल
स्मिथ ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स की टीम में सबसे ज्यादा फैशनेबल क्रिकेटर जेम्स फॉल्कनर व शेन वाटसन हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के लिए सीखने का बढिया अनुभव है। इससे क्रिकेट को और ज्यादा सीखने का मौका मिल रहा है, यहां पर बढिया वातावरण है।

ट्रेंडिंग वीडियो