scriptछोटे नामों की बड़ी टीम: राजस्थान रॉयल्स के चार नायक | Rajasthan Royals: Team of unsung heroes | Patrika News

छोटे नामों की बड़ी टीम: राजस्थान रॉयल्स के चार नायक

Published: Apr 17, 2015 09:17:00 am

रॉयल्स ने अभी तक चार मैच खेले हैं और चारों में विपक्षी टीम को पटखनी दी है

विशाखापट्टनम। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-8 में लगातार चौथी जीत दर्ज कर तालिका में टॉप पर कब्जा जमा लिया है। रॉयल्स ने अभी तक चार मैच खेले हैं और चारों में विपक्षी टीम को पटखनी दी है। इन चार जीत में से दो में तो वह अंतिम गेंद पर जीत दर्ज करने में भी कामयाब रही है। इंडियन प्रीमियर लीग की अन्य फ्रैंचाइजीज में रॉयल्स के पास सबसे कम बड़े नाम है बावजूद उसका प्रदर्शन खिलाडियों की काबिलियत को दर्शाता है।

राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला पिछली बार की उपविजेता टीम किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ था और उसने इस मैच को 26 रन से जीता। इसके बाद रॉयल्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसके घर में अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में तीन विकेट से मात दी। बड़े सितारों से सजी मुंबई इंडियंस को रॉयल्स ने अपने घर अहमदाबाद में सात विकेट से बड़ी पटखनी देकर जीत की हैट्रिक जमाई। वहीं गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल्स ने उसके ही घर में छह विकेट से रौंद डाला। यह मैच भी अंतिम गेंद तक चला।

चार मैच चार सितारे
राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक अपने चारों मैचों टीम भावना के बूते जीता है। वह किसी एक खिलाड़ी के भरोसे नहीं है और हर मैच में उसे विजेता खिलाड़ी मिला है। पहले मुकाबले में जेम्स फॉक्नर ने ऑलराउंड प्रदर्शन कर टीम को विजेता बनाया और मैन ऑफ द मैच चुने गए। दिल्ली के खिलाफ युवा सितारे दीपक हुड्डा ने बल्ले से जौहर दिखाया और टीम की नैया पार लगाई। मुंबई के खिलाफ कप्तान स्टीवन स्मिथ आगे आए और नाबाद फिफ्टी जमाकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाया। सनराइजर्स के खिलाफ भारतीय सितारे अजिंक्या रहाणे ने अर्धशतक जमाया और जीत के चौके में भूमिका निभाई। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो