Patrika Hindi News

> > > Ranji Trophy Roundup : Rituraj Made 3rd Day Win For Goa Against Andhra Pradesh

रणजी ट्रॉफी राउंडअप : रितुराज के कमाल से तीसरे दिन ही जीता गोवा

Updated: IST Rituraj Cricket
अन्य मैचों में भी उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा। दिल्ली के मैच में दिन का खेल रद्द हो जाने से उसके लिए नॉकआउट राउंड की राह और आसान दिख रही है। उत्तर प्रदेश भी जीत के करीब दिख रहा है।

धनबाद। मध्यम तेज गेंदबाज रितुराज ङ्क्षसह (24 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी ने आंध्र के रिकी भुई के अर्धशतक पर पानी फेरते हुए गोवा को रणजी ट्रॉफी ग्रुप-सी मुकाबले के तीसरे ही दिन गुरुवार को 34 रन से जीत दिला दी। गोवा ने जीत के लिए आंध्र के सामने 233 रन का आसान सा लक्ष्य रखा था, लेकिन जीत की ओर बढ़ रही टीम को गोवा के गेंदबाज रितुराज ने नियंत्रित कर लिया और तीसरे ही दिन सुबह के सत्र में 59.2 ओवर में आंध्र की दूसरी पारी 198 रन पर समेट दी।

आंध्र की पारी में रिकी ने अपना तीसरा अर्धशतक लगाते हुये 131 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के लगाकर 71 रन का सबसे अधिक स्कोर बनाया। गोवा के लिए रितुराज के अलावा शाबाज जकाती ने 70 रन पर तीन विकेट और अमूल्य पंडरेकर ने 87 रन पर तीन विकेट लिए। मैच में कुल 11 विकेट लेकर जकाती मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने पहली पारी में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 53 रन पर आंध्र के आठ विकेट लिए थे।

तीसरे दिन का खेल रद्द, दिल्ली को तीन अंक मिलना तय

चेन्नई। खराब मौसम के कारण दिल्ली और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मैच के तीसरे दिन गुरुवार को खराब मौसम के कारण खेल संभव नहीं हो पाया और इस दिन का खेल रद्द करना पड़ा। मैच में सिर्फ एक दिन बाकी है और दिल्ली को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिलना तय हो गया है।

दिल्ली ने मैच के दूसरे दिन अंतिम सत्र का खेल भी खराब मौसम से प्रभावित होने तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 250 रन बनाए थे और उसे 67 रन की बढ़त हासिल हो गई थी। विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 183 रन बनाए थे। दिल्ली ग्रुप में इस समय छह मैचों में 18 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और यदि इस मैच से उसे तीन अंक मिलते हैं तो नॉकआउट दौर में पहुंचने की उसकी उम्मीदें बढ़ जाएंगी। स्टम्प्स पर इस समय मनन शर्मा 82 रन और विकास टोकस 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

उत्तर प्रदेश जीत से पांच विकेट दूर

राजकोट। उत्तर प्रदेश ने ग्रुप-ए मैच में रेलवे के सामने 377 रन का लक्ष्य रखा और स्टम्प्स तक उसके पांच विकेट मात्र 35 रन पर गिरा दिए। रेलवे को अभी जीत के लिए 342 रन चाहिए, जो मुश्किल लक्ष्य लगता है। प्रवीण कुमार ने दो विकेट लिए, जबकि अंकित राजपूत, इम्तियाज अहमद और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश ने दो विकेट पर 64 रन से आगे खेलते हुए 330 रन बनाए। ओपनर शिवम चौधरी ने 222 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 124 रन बनाए। कप्तान सुरेश रैना दूसरी पारी में भी 91 रन पर आउट हुए। उन्होंने 106 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाया। रेलवे के लिए कर्ण शर्मा ने 71 रन पर पांच विकेट लिए।

पंजाब को करना पड़ा फॉलोऑन

बेलगावी। गुजरात के 624 रन के विशाल स्कोर के जवाब में पंजाब की टीम ग्रुप-ए मैच में पहली पारी में 247 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन करना पड़ा। पंजाब ने एक विकेट पर 20 रन से आगे खेलना शुरू किया। मनन वोहरा ने 68, उदय कौल ने 26, मयंक सिदाना ने 39, गीतांश खेड़ा ने 35 और मनप्रीत ग्रेवाल ने 26 रन बनाए। गुजरात की ओर से रश कलारिया ने 41 रन पर चार विकेट, आरपी ङ्क्षसह ने 46 रन पर दो विकेट और हार्दिक पटेल ने 24 रन पर दो विकेट लिए। पंजाब ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं और उसे पारी की हार से बचने के लिए अभी 341 रन और बनाने हैं।

पहल का पंजा, हरियाणा को मिली बढ़त

वलसाड़। मध्यम तेज गेंदबाज संजय पहल (71 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी से हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को पहली पारी में 233 रन पर ढेर कर दिया। हरियाणा ने पहली पारी में 402 रन बनाए थे। हिमाचल प्रदेश को फॉलोआन करना पड़ा और उसने दूसरी पारी में एक विकेट पर 142 रन बना लिए हैं। आरआई ठाकुर ने 45 रन बनाए, जबकि प्रशांत चोपड़ा 89 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले हिमाचल की पहली पारी में सुमित गुप्ता ने सर्वाधिक 66 रन बनाए।

रिषभ के शतक ने असम को संभाला
विजयनगरम। रिषभ दास (113) के शानदार शतक और शिवशंकर राय के नाबाद 80 रन की बदौलत असम ने झारखंड के खिलाफ ग्रुप-बी मैच में अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 269 रन बना लिए हैं। असम के पास अब कुल 79 रन की बढ़त है और उसके पांच विकेट अभी बाकी हैं।

चटर्जी और तिवारी ने ठोके शतक
नागपुर। सुदीप चटर्जी (130) और कप्तान मनोज तिवारी (169) के शानदार शतकों से बंगाल ने मुंबई के खिलाफ ग्रुप ए मैच में अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 433 रन बना लिए। बंगाल के पास अब 303 रन की बढ़त हो गई है और उसके दो विकेट अभी बाकी हैं। धवल कुलकर्णी ने 108 रन पर चार विकेट लिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???