scriptये क्या! मैच खेलने आ गई एक ही नाम की दो टीमें | Ranji Trophy: Two Jammu Kashmir teams arrive to play against Himachal Pradesh | Patrika News

ये क्या! मैच खेलने आ गई एक ही नाम की दो टीमें

Published: Oct 10, 2015 12:53:00 pm

यह सब हुआ जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ में चल रहे विवाद के कारण, इनमें से एक टीम खेल मंत्री इकबाल अंसारी के धड़े द्वारा भेजी गई थी जबकि दूसरी टीम को फारूख अब्दुल्ला ग्रुप ने भेजा था।

jammu kashmir

jammu kashmir

श्रीनगर। हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दौरान हंगामा हो गया। हिमाचल से मैच खेलने के लिए जम्मू कश्मीर की दो टीमें पहुंच गई। यह सब हुआ जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ में चल रहे विवाद के कारण। इनमें से एक टीम खेल मंत्री इकबाल अंसारी के धड़े द्वारा भेजी गई थी जबकि दूसरी टीम को फारूख अब्दुल्ला ग्रुप ने भेजा था।

इकबाल अंसारी हाल ही में जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुने गए हैं जबकि अब्दुल्ला उनकी नियुक्ति को गलत ठहरा रहे हैं। वे खुद इसके अध्यक्ष होने का दावा कर रहे हैं। अंसारी गुट वाली टीम का नेतृत्व परवेज रसूल कर रहे हैं जबकि अब्दुल्ला वाली टीम की कमान मिथुन मन्हास के पास है। हिमाचल के खिलाफ मैच में रसूल की कप्तानी वाली टीम को मान्यता दी गई और रसूल ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद शतक लगाया।

इस दौरान दूसरी टीम ने मैदान के बाहर प्रदर्शन किया और अंसारी की नियुक्ति पर रोक लगाने वाले कोर्ट के कागजात दिखाए। इस बारे में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि हमें जम्मू कश्मीर क्रिकेट के आंतरिक मामलों से कोई मतलब नहीं है। बीसीसीआई के ऑब्जर्वर ने टीम को खेलने की अनुमति दी है। इससे पहले केरल के खिलाफ मैच में भी ऎसी ही स्थिति पैदा हो गई थी जहां बाद में समझौता होने पर दोनों टीमें एक हो गई थी। इस मैच में मन्हास ने कप्तानी की थी और रसूल उपकप्तान बने थे।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो