scriptरवि शास्त्री बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, ये हैं 7 कारण | Ravi Shastri can become team india coach, know the reasons | Patrika News

रवि शास्त्री बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, ये हैं 7 कारण

Published: Jul 10, 2017 03:15:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए साक्षात्कार शुरू हो चुके हैं। रेस में सहवाग और शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं। 

Team India Coach

Team India Coach

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए साक्षात्कार शुरू हो चुके हैं। टीम इंडिया के कोच पद के लिए 10 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। रवि शास्त्री, वीरेन्द्र सहवाग, टाम मूडी सहित 10 लोगों ने आवेदन किया है। हालांकि, बीसीसीआई ने 10 में से केवल 6 दावेदारों को ही साक्षात्कार के लिए बुलाया है। फिलहाल, कोच की रेस में सहवाग और शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि रवि शास्त्री कोच के लिए पहली पसंद हो सकते हैं। शास्त्री की मजबूत दावेदारी के 7 कारण…

ravi shastri के लिए चित्र परिणाम

1- रवि शास्त्री पहले भी भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं। शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के संबंध मधुर बताए जाते हैं। एेसे में कोहली चाहेंगे कि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया जाए।
2- शास्त्री को अपने कोचिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है। वह खिलाड़ियों को अपनी तरह से प्रशिक्षित करते हैं। वह खिलाड़ियों पर ज्यादा दवाब नहीं बनाते हैं। वे खिलाड़ियों को पूरी आजादी देते हैं।
3- शास्त्री के पास खेल का बेहतर अनुभव है। वह अपने जमाने में भारतीय टीम के धुरंधर खिलाडी रहे हैं, जो खेल की हर प्रकार की परिस्थितियों से वाकिफ हैं। वह खुद पूरे विश्व में क्रिकेट खेल चुके हैं।
4- रवि शास्त्री का पिछला रिकार्ड उनके पक्ष में जा सकता है। टीम इंडिया का डायरेक्टर रहते हुए शास्त्री ने टीम को कई सफलताएं दिलाई थीं। 

ravi shastri के लिए चित्र परिणाम

5- रवि शास्त्री खेल से सन्यास के बाद भी भारतीय टीम या बीसीसीआई से किसी न किसी प्रकार से जुड़े रहे हैं। ऐसे में उनका अनुभव काम आ सकता हैं। 
6- शास्त्री को अपने खेल की बेहतर समझ और अच्छे प्रबंधन के लिए जाना जाता है। ऐसे में उनकी प्रशासकीय क्षमता का लाभ टीम को दिलाया जा सकता है।
7- टीम के कोच पद के चयन के लिए विदेशी कोच की अपेक्षा किसी भारतीय को तरजीह दी जा सकती है। विदेशी कोच ग्रेग चैपल के कोच रहते हुए टीम के काफी विवाद सामने आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो