scriptरूट ने परिवार के लिए छोड़ा आईपीएल | root will not play in ipl for family | Patrika News

रूट ने परिवार के लिए छोड़ा आईपीएल

Published: Jan 17, 2017 08:28:00 pm

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने अपने नवजात बेटे के साथ समय बिताने के लिए
इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में नहीं खेलने का फैसला किया है।

joe root

joe root

लंदन। 26 वर्षीय रूट ने खुद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह अपने हाल ही में जन्मे बेटे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और इस वर्ष आईपीएल में नहीं खेलेंगे। जबरदस्त फार्म में चल रहे और मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार रूट से आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजियों ने संपर्क किया था।

इस वर्ष पांच अप्रैल से शुरू होने जा रहे दुनिया के सबसे चर्चित ट््वंटी 20 क्रिकेट लीग से खुद को अलग करने की पुष्टि करते हुए रूट ने स्थानीय मीडिया से कहा अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में खेलने के लिए बहुत ही अच्छा कार्यक्रम है।

लेकिन यदि मैं अलगे सत्र और खासकर शीतकालीन सत्र के कार्यक्रम को देखूं तो मैं काफी लंबे समय के लिए इससे बाहर रहने वाला हूं।

उन्होंने कहा मेरे लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है कि मैं घर जाकर अपने बेटे एलफ्रेड को कुछ समय के लिए बढ़ता हुआ देखूं। मैं जानता हूं कि आईपीएल से मुझे बहुत अच्छे अनुभव हासिल होते हैं और मेरे खेल में भी इससे सुधार आएगा, लेकिन फिलहाल मैं परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं।

बल्लेबाज ने कहा फिलहाल मेरी प्राथमिकता हर हाल में घर पर समय बिताना है और मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इस मौके को न जाने दूं। शुरूआती दिनों में मेरे लिये दूर रहना मुश्किल था लेकिन अब समय है जब मैं अपने बेटे के साथ समय बिताऊंगा।

रूट ने रविवार को इंग्लैंड के भारत के खिलाफ पहले वनडे में 78 रनों की पारी खेली थी। यह मैच इंग्लैंड तीन विकेट से हार गया था। भारत दौरे पर आई हुई इंग्लिश टीम गुरुवार को कटक में मेजबान टीम के साथ दूसरा वनडे खेलने उतरेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो