scriptगेल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत RCB की DD पर बड़ी जीत | Royal Challengers Bangalore beat Delhi Daredevils by ten wickets | Patrika News

गेल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत RCB की DD पर बड़ी जीत

Published: Apr 27, 2015 12:10:00 am

क्रिस गेल के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत RCB ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी

RCB beat DD

RCB beat DD

नई दिल्ली। मिचेल स्टार्क (20 रन पर तीन विकेट) और वरूण आरोन(24 रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद कैरेबियाई तूफान क्रिस गेल(नाबाद 62) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में रविवार को एकतरफा अंदाज में आईपीएल आठ के मुकाबले में 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। बेंगलूरू ने दिल्ली को 18 2 ओवर में 95 रन पर ढेर करने के बाद आसान लक्ष्य को 10 3 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 99 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

बेंगलूरू की छह मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि दिल्ली को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। गेल ने 40 गेंदों पर नाबाद 62 रन में छह चौके और चार छक्के उड़ाए जबकि कप्तान विराट कोहली ने 23 गेंदों पर नाबाद 35 रन में छह चौके जड़े। छोटे लक्ष्य के सामने बेंगलूरू ने तूफानी शुरूआत करते हुये छह ओवर के पावर प्ले में 50 रन ठोेक डाले। गेल ने बातों ही बातों में अपना अर्धशतक छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 29 गेंदों में पूरा कर लिया। दिल्ली के गेंदबाज अपनी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन से इतना हताश नजर आए कि बेंगलूरू के दोनों ओपनरों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके।

किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को कुछ कर दिखाने के लिए अपनी टीम से स्कोरबोर्ड पर एक अच्छे स्कोर की जरूरत होती है लेकिन 95 रन का मामूली स्कोर बनाकर कोई मैच नहीं जीता जा सकता। दिल्ली ने इसी मैदान पर अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियन्स को 37 रन से पराजित कर कोटला में लगातार नौ मैच हारने का सिलसिला तोड़ा था और यह सिलसिला तोड़ने के बाद ही अगले मैच में दिल्ली को बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है।

आईपीएल के आठवें सत्र में यह पहला मौका है जब किसी टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की है। कप्तान विराट कोहली ने थर्ड मैन पर चौका निकालकर स्कोर बराबर किया और फिर गेंदबाज के पीछे सीधे चौका मारकर जीत बेंगलूरू की झोली में डाल दी। बेंगलूरू के जीतने ही उसके डगआउट में इस शानदार जीत की खुशी का माहौल छा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो