scriptसचिन,गावस्कर और वीरू ‘रमीज’ की ऑल टाइम XI में शामिल | Sachin, Gavaskar and Veeru in Rameez Raja All Time XI | Patrika News

सचिन,गावस्कर और वीरू ‘रमीज’ की ऑल टाइम XI में शामिल

Published: Aug 23, 2016 11:20:00 pm

रमीज ने अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम की घोषणा की है। खास बात यह है कि उनकी टीम में तीन भारतीय क्रिकेटरों को स्थान मिला है

rameez all time xi

rameez all time xi

नई दिल्ली। इन दिनों पूर्व क्रिकेटरों में अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम बनाने का जनून सवार है। इस फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया है, वो है पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा। हालांकि रमीज ने क्रिकेट को बहुत पहले ही अलविदा कह दिया लेकिन क्रिकेट कमेंट्री के चलते वे अभी अपने फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय है।

रमीज ने अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम की घोषणा की है। खास बात यह है कि उनकी टीम में तीन भारतीय क्रिकेटरों को स्थान मिला है। इनके नाम है लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर, क्रिकेट भगवान नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर और मुल्तान के सुल्तान यानि वीरेन्द्र सहवाग।

पूर्व पाक क्रिकेटर ने अपनी ऑल टाइम टीम में सबसे ज्यादा चार वेस्टइंडीज खिलाडिय़ों को जगह दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के तीन-तीन खिलाड़ी को रमीज़ ने अपनी टीम में जगह दी है। सबसे दिलचस्प बात रमीज की इस टीम वे केवल एक पाक क्रिकेटर को जगह मिल पाई है। उनका नाम इमरान खान। हालांकि रमीज ने इस टीम की कमान इमरान को ही सौंपी है।



रमीज ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारत के दो बेहतरीन ओपनर रहे सुनील गावस्कर और वीरेंदर सहवाग को चुना है। गावस्कर को उन्होंने बेहतरीन तकनीक वाला बल्लेबाज माना है तो सहवाग को उन्होंने विश्व क्रिकेट का दूसरा सबसे मनोरंजक बल्लेबाज करार दिया है।

वहीं रमीज ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स को अपनी टीम में तीसरे स्थान पर रखा है। चौथे और पांचवें नंबर के लिए उन्होंने 90 और 2000 दशक के दो महानतम बल्लेबाजों को चुना है। जहाँ चौथे नंबर पर उनकी टीम में सचिन तेंदुलकर हैं, वहीं पांचवें नंबर पर ब्रायन लारा मौजूद हैं।

इनके बाद रमीज ने महानतम ऑलराउंडर सर गैरी सोबर्स को टीम में शामिल किया है और उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान को चुना है। विकेटकीपर के तौर टीम में रमीज़ ने एडम गिलक्रिस्ट को टीम में जगह दी है और साथ ही उन्होंने ने लोअर मिडिल ऑर्डर में उनके ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की क्षमता को सराहना की है। गेंदबाज के तौर पर टीम में रमीज़ राजा ने ऑस्ट्रेलिया के दो महान गेंदबाजों को टीम में जगह दी है।

तेज़ गेंदबाज के तौर पर ग्लेन मैक्ग्रा और स्पिनर के तौर शेन वॉर्न के अलावा रमीज़ के दिमाग में और कोई भी नहीं आया। आखिरी खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज मैल्कम मार्शल को चुना है।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो