script

टीम इंडिया के लिए नया कोच ढूंढ़ेंगे सचिन, द्रविड़ और सौरव गांगुली

Published: Apr 26, 2015 09:56:00 pm

सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़ का नाम टीम इंडिया के सलाहकार पद के लिए आगे बढ़ा है

Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sourav Ganguly

Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sourav Ganguly

मुंबई। पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़ का नाम टीम इंडिया के सलाहकार पद के लिए आगे बढ़ा है। बीसीसीआई की रविवार को हुई अहम बैठक में इस पद के लिए तीनों नामों पर विचार किया गया है। साथ ही टीम का नया कोच कौन होगा, इस पर भी मंथन हुआ। वर्तमान कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल मई में खत्म हो जाएगा, इसके पहले बोर्ड नए कोच को चुनना चाहता है।

सूत्रों के मुताबिक यह तिकड़ी बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया और सचिव अनुराग ठाकुर को जानकारी मुहैया कराएगी जिन्हें आज बोर्ड की कार्य समिति की बैठक में नये कोच के चयन की जिम्मेदारी सौंपी गई।

उम्मीद है कि सहायक कोचों संजय बांगड़, भरत अरूण और आर श्रीधर को बरकरार रखा जा सकता है। कार्य समिति के एक सदस्य ने स्पष्ट किया है कि गांगुली कोच पद के लिए दौड़ में शामिल नहीं हैं। इससे पहले इस तरह की अटकलें थी कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गांगुली और शास्त्री इस पद के लिए प्रबल दावेदार हैं।

सदस्य ने कहा, “क्योंकि सौरव समिति का हिस्सा है इसलिए वह तकनीकी तौर पर इस काम के लिए पात्र नहीं है।” कार्य समिति ने साथ ही अध्यक्ष डालमिया को अधिकार दिया कि वह प्रतिष्ठित क्रिकेटरों की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन करेंगे जो खेल के संपूर्ण संचालन और विकास पर अपनी सिफारिशें साझा करेगी। कार्यसमिति ने वर्ष 2015 के अजरून पुरस्कार के लिए बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश करने का फैसला किया।

ट्रेंडिंग वीडियो