Patrika Hindi News

सिक्सर किंग के क्लब में शामिल हुए सागर मिश्रा

Updated: IST sagar mishra
23 साल के सागर ने 'टाइम्स शील्ड 'बी' डिविजन टूर्नामेंट' में वेस्टर्न रेलवे की ओर से खेलते हुए आरसीएफ के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का करिश्मा किया।

नई दिल्ली। मुंबई के सागर ​मिश्रा ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसने उन्हें महज कुछ मिनटों में ही दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों की कतार में लाकर खड़ा कर दिया। सागर ने भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह की ही तरह 6 गेंद में 6 छक्के लगा दिए। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक 23 साल के सागर ने 'टाइम्स शील्ड 'बी' डिविजन टूर्नामेंट' में वेस्टर्न रेलवे की ओर से खेलते हुए आरसीएफ के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का करिश्मा किया। नंबर चार पर बैटिंग करने आए सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमार के एक ओवर में छह की छह गेंदों को सीमारेखा से पार पहुंचाकर कीर्तिमान स्थापित किया। सागर ने 46 गेंदों पर 91 रन बनाए।

शतक से चूक जाने का है मलाल

बेशक इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने करिश्माई पारी खेली है लेकिन बावजूद इसके उसे एक बात का मलाल भी है। छह छक्के जड़कर 91 रन की पारी खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि मैंने अपना स्वभाविक खेल खेला। मैं अपनी इस उपलब्धि से बहुत खुश हूं लेकिन इसके साथ ही मुझे अपना शतक पूरा न कर पाने का अफसोस भी है।

आसान नहीं थी डगर

सागर ने जिस ओवर में छह छक्के मारे वह इतना आसान नहीं था। 5वां छक्का जड़ने के बाद सागर के पैर में क्रैंप्स आ गए। इसकी वजह से वह मैदान पर ही लेट गए। दर्द के बावजूद सागर खेलते रहे। कुमार ने ओवर के छठे छक्के से बचने के लिए सागर को पैरों में ही बॉल खिलाई। परेशानी से जूझ रहे सागर ने इस गेंद को भी मिड विकेट बाउंड्री के पार पहुंचा कर एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का इतिहास बना दिया।

ये हैं सिक्सर किंग

6 बॉल पर 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड महज कुछ बल्लेबाज़ों के ही नाम हैं। इंटनैशनल क्रिकेट में जहां यह कारनामा सिर्फ हर्शल गिब्स और युवराज सिंह ने किया है वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री और ऐलेक्स हेल्स ने यह उपल​ब्धि हासिल की है। अब सागर भी इस फेहरिस्त में शामिल हो चुके हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???