Patrika Hindi News

भाग्यशाली हैं पाक टीम के कप्तान सरफराज, ICC टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को एक बार हरा चुके हैं पाक कप्तान!

Updated: IST sarfaraz ahmed have beaten india under his captain
वर्तमान में पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफ़राज़ अहमद और पाकिस्तानी फैंस के पास इस बार खुश होने की वजह जरूर है। वो वजह है वो एक आंकड़ा जब सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने भारत को हरा कर कोई आईसीसी टूर्नामेंट का फ़ाइनल जीता था...

नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के हाईवोल्टेज मुकाबले में आज चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

वर्तमान में पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफ़राज़ अहमद और पाकिस्तानी फैंस के पास इस बार खुश होने की वजह जरूर है। वो वजह है वो एक आंकड़ा जब सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने भारत को हरा कर कोई आईसीसी टूर्नामेंट का फ़ाइनल जीता था। उस मैच का हिस्सा पाकिस्तान के बायें हाथ के स्पिनर इमाद भी थे।

जी हाँ! पाकिस्तान की जूनियर टीम ने 2006 में अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम में भारत को 38 रन से हराकर खिताब जीता था। यह मैच काफी लो-स्कोरिंग रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी पाकिस्तानी टीम मात्र 109 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। जिसके बाद 110 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी भारतीय टीम भी मात्र 71 रन पर चलती बनी थी। इस तरह से पाकिस्तान ने भारत को हरा कर आईसीसी विश्वकप पर कब्ज़ा किया था।

पाकिस्तान की तरह ही भारत की उस टीम के 2 सदस्य रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा रविवार के मैच में खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने के समय किसी ने भी यह कल्पना नहीं की थी कि भारत और पाकिस्तान फाइनल में आमने-सामने होंगे। दोनों देशों का ग्रुप मुकाबला शुरू होने से कई महीने पहले ही हाउसफुल हो चुका था और अब तो दोनों के बीच फाइनल का रोमांच सिर चढ़कर बोलेगा। भारत चैंपियंस ट्राफी का गत विजेता और लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच में भारत से करारी शिकस्त झेलने के बाद हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच चुकी है। पाकिस्तान का यह पहला फाइनल है। दर्शकों को ऐसे मुकाबले का काफी समय से इंतजार था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???