scriptIPL fixing: SC ने CBI अधिकारी प्रियदर्शी को सौंपी जांच की कमान | SC appoints CBI's Priyadarshi to probe IPL spot-fixing | Patrika News
Uncategorized

IPL fixing: SC ने CBI अधिकारी प्रियदर्शी को सौंपी जांच की कमान

सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी विवेक
प्रियदर्शी को जांच दल का नया अध्यक्ष नियुक्त किया

Apr 17, 2015 / 09:03 pm

Rakesh Mishra

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में हुए स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी विवेक प्रियदर्शी को जांच दल का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ेंः क्या धोनी ने की थी आईपीएल में फिक्सिंग? चार घंटे तक हुई पूछताछ

यह दल आईपीएल-6 में हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई के अधिकारी सुंदर रमन की भूमिका की जांच करे रहे न्यायामूर्ति आर. एम. लोढ़ा समिति की मदद करेगा। न्यायमूर्ति टी. एस. ठाकुर और फकीर मोहम्मद इब्राहिम कलिफुल्ला की पीठ ने इससे पूर्व जांच दल का नेतृत्व कर रहे आईपीएस अधिकारी बी. बी. मिश्रा के सेवानिवृत हो जाने के कारण यह फैसला सुनाया।

ये भी पढ़ेंः 10 साल बाद डालमिया फिर संभालेंगे बीसीसीआई का अध्यक्ष पद

प्रियदर्शी भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं और वर्तमान में सीबीआई के साथ पुलिस अधीक्षक (भ्रष्टाचार-रोधी) के तौर पर कार्यरत हैं। न्यायालय ने कहा कि प्रियदर्शी जांच दल के लिए शेष अधिकारियों का चयन खुद कर सकते हैं। गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायमूर्ति लोढ़ा के नेतृत्व में बीसीसीआई में प्रशासकीय सुधार के लिए एक समिति का गठन किया है। साथ ही न्यायालय ने रमन की आईपीएल मामले से जुड़ी गतिविधियों के भी जांच के आदेश दिए हैं। पूर्व में यह समिति बीसीसीआई के निष्कासित अध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन एन. श्रीनिवासन के खिलाफ भी जांच-पड़ताल कर चुकी है।

Home / Uncategorized / IPL fixing: SC ने CBI अधिकारी प्रियदर्शी को सौंपी जांच की कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो