Patrika Hindi News

क्रिकेटर धोनी को SC से राहत, धार्मिक भवनाएं आहत वाली याचिका खारिज

Updated: IST sc dismisses criminal case against dhoni
सुप्रीम कोर्ट से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ दायर आपराधिक याचिका को खारिज कर दिया है,

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ दायर आपराधिक याचिका को खारिज कर दिया है, धोनी को एक मैगजीन में भगवान विष्णु के रूप में दिखाया था।जिसपर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की कोर्ट में धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस चल रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को रद्द कर दिया है।

HC ने याचिका खारिज करने से किया था इनकार
धोनी के ऊपर भगवान विष्णु के अवतार में खुद की फोटो छपवाने पर केस दर्ज किया गया था। जिसको सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इससे पहले बेंगलुरु की निचली अदालत में उनके खिलाफ इस मामले में दायर आपराधिक कार्रवाई करने वाली याचिका को कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज करने से इनकार कर दिया था।

मैगजीन के पेज पर धोनी का विष्ण अवतार
गौरतलब है कि अप्रैल 2013 में एक मैगज़ीन ने अपने कवर पेज पर महेंद्र सिंह धोनी का भगवान विष्णु के रूप में एक फोटो छापा था। जिसके बाद धोनी के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में अनंतपुर कोर्ट ने जनवरी, 2016 में गैरजमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद मामला हाईकोर्ट में पहुंचा। फिर सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने धोनी के खिलाफ याचिका को खारिज कर दिया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???